News Nation Logo

अगर त्योहारों में करनी है बड़ी बचत, तो जानिये अमेज़न (Amazon) की इस सीक्रेट वेबसाइट के बारे में

त्‍योहारों के सीजन में हर कोई बेसब्री से शॉपिंग करना चाहता है , लेकिन अपने बजट में रह कर. अगर आप भी अपनों को तोहफे देने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करने वाले हैं तो हम आपको अमेज़न (Amazon) की एक खास वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 18 Oct 2021, 11:16:40 AM
amazon

Amazone की खास वेबसाइट (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

त्‍योहारों के सीजन में हर कोई बेसब्री से शॉपिंग करना चाहता है , लेकिन अपने बजट में रह कर. अगर आप भी अपनों को तोहफे देने के लिए ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करने वाले हैं तो हम आपको अमेज़न (Amazon) की एक खास वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं. अमेज़न वेयर हाउस (Amazon Ware House) नाम से चलने वाली इस वेबसाइट पर ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) के जरिये आप आधी से भी कम कीमत पर पसंदीदा सामान खरीद सकते हैं. इस साइट पर 10,000 रुपये वाले प्रोडक्ट्स महज 3 हजार रुपये में भी मिल जाएंगे.


अमेज़न ने चार कैटेगरी में बांटे दिए हैं प्रोडक्‍ट्स- 

अमेजन वेयर हाउस पर आपको पहली बार के खरीदारों की ओर से लौटाए गए प्रोडक्ट्स या मामूली तौर पर डैमेज्‍ड प्रोडक्ट्स या यूं कहे सेकंड हैंड प्रोडक्ट्स मिलेंगे . अमेजन ने इन प्रोडक्‍ट्स को कंडीशन के आधार पर Like New, Very Good, Good और Acceptable कैटेगरी में बांटा है. अमेजन वेयर हाउस पर ग्राहक 12,000 के प्रोडक्‍ट्स की खरीदारी पर करीब 7-8 हजार रुपये की बचत कर सकते हैं. बता दें की प्रेशर वॉशर (pressure washer) की कीमत वेबसाइट पर करीब 20 हजार रुपये से ज्‍यादा है. यही प्रोडक्‍ट अमेजन वेयरहाउस पर महज 13 हजार रुपये के आसपास है. ऐसे ही काई सारे प्रोडक्ट्स है जो आपको काम दाम में मिल जाएंगे.

अमेज़न वेयर हाउस की सर्विस पॉलिसी- 

अमेज़न वेयर हाउस वेबसाइट से खरीदारी करने वालों को भी अमेज़न की तरह कस्टमर सर्विस मिलती है. इसके अलावा अमेजन की रिटर्न पॉलिसी के तहत ग्राहक यहां से खरीदे गए प्रोडक्ट्स को भी पसंद नहीं आने पर आप उस प्रोडक्ट को लौटा सकते हैं. ग्राहकों को प्रोडक्ट रिटर्न करने के लिए 30 दिन का समय मिलेगा. अमेज़न के मुताबिक, वेयर हाउस पर हर प्रोडक्‍ट की वर्किंग कैपेसिटी और फिजिकल कंडीशन टेस्‍ट की जाती है. इसके बाद ही प्रोडक्ट की ग्रेडिंग कर बेचा जाता है.

अमेज़न वेयरहाउस के स्टॉक में 40,000 से ज्‍यादा आइटम हैं, जिसे ग्राहक आधी से भी कम कीमत पर खरीद सकते हैं. ग्राहकों को यहाँ 34 सेक्शंस मिलेंगे जिसमे आपको कंप्यूटर व एक्सेसरीज, घर व रसोई, खिलौने, वीडियो गेम, इलेक्ट्रॉनिक्स व फोटो समेत काफी कुछ मिलेगा. अमेज़न की वेयर हाउस में जाने के लिए आपको सबसे पहले अमेज़न के अंदर जाकर अमेज़न वेयर हाउस सर्च करना होगा उसके बाद आपको सारे प्रोडक्ट्स वहां मिल जाएंगे 

First Published : 18 Oct 2021, 10:54:01 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.