logo-image

सरकार लगाएगी इस बैंक की बोली, खबरों के बीच बैंक के शेयर में आ रहा जबरदस्त उछाल

IDBI Bank Latest Update: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसी साल सितंबर के अंत तक सरकार इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकती है. वहीं हिस्सेदारी की बात करें तो मौजूद आंकड़ों के मुताबिक आईडीबीआई बैंक में सरकार की 45.48%और एलआईसी 49.24%हिस्सेदारी है.

Updated on: 25 Aug 2022, 06:26 PM

नई दिल्ली:

IDBI Bank Latest Update: देश की केंद्र सरकार बहुत जल्द आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) में हिस्सेदारी बेचने की तैयारियों में है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसी साल सितंबर के अंत तक सरकार इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकती है. वहीं हिस्सेदारी की बात करें तो मौजूद आंकड़ों के मुताबिक आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) में सरकार की 45.48 प्रतिशत और एलआईसी की 49.24 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इसके साथ ही माना जा रहा है कि सरकार आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank)  में हिस्सेदारी के लिए बोली लगाने के बाद भी अपना कुछ हिस्सा इसमें शेष रखेगी. इन खबरों के बीच अब बैंक (IDBI Bank)  के शेयरों में तेज उछाल भी देखने को मिलने लगा है.

आज के कारोबारी दिन में शेयर ने किया कमाल
गुरुवार के कारोबारी दिन आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank)  के शेयर में सरकार द्वारा हिस्सेदारी बेचने की खबरों के बीच उछाल देखने को मिला है.   बैंक (IDBI Bank) का शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर आज अच्छी शुरुआत के साथ ही खुला. जहां बीते कारोबारी दिन बैंक का शेयर 40.15 अंक पर बंद हुआ था वहीं गुरुवार के कारोबारी दिन यह 40.65 अंक यानि बढ़त के साथ खुला. दिन भर के कारोबार में धीरे- धीरे बैंक का शेयर बढ़त दर्ज करवाने लगा. बैंक के शेयर में उछाल के बाद यह 44.20 अंकों के स्तर पर पहुंचा था. लेकिन शाम होते- होते बैंक (IDBI Bank) का शेयर कुछ नीचे गिरकर 43.10 अंक पर आकर बंद हुआ.

ये भी पढ़ेंः आज फिर बढ़े सोना- चांदी के रेट्स, कीमतों में आया इतना उछाल

बैंक का बढ़ा मार्केटकैप
आज के कारोबारी दिन बैंक (IDBI Bank) के 65.83 लाख शेयरों की ट्रेडिंग हुई. इन शेयरों से करीब 28.43 करोड़ रुपये का टर्नओवर भी जनरेट हुआ. यही नहीं बैंक (IDBI Bank) का मार्केट कैप भी 46,342.85 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है.

ये भी पढ़ेंः एशिया के अमीर शख्स अडानी NDTV के साथ खेलेंगे नई पारी? NDTV की CEO मुकरीं