News Nation Logo

कोरोना से निपटने के लिए इतने करोड़ रुपये खर्च करेगा HDFC Bank

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) पूरे भारत में चिकित्सा बुनियादी ढांचे में सुधार करने में मदद करने के लिए भारत के विभिन्न अस्पतालों में 20 ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 May 2021, 10:36:09 AM
एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • वित्त वर्ष 2021-22 में परिवर्तन के तहत 100 करोड़ रुपये की शुरूआती राशि देने का वादा 
  • बैंक देशभर के 200 अस्पतालों में चिकित्सा उपकरण और जरूरी चीजों की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा

मुंबई :

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के खिलाफ लड़ाई में सहायता के लिए देश भर में चिकित्सा बुनियादी ढांचे को स्थापित करने और बढ़ाने के उपायों की घोषणा की है. उपायों में भारत भर के अस्पतालों को चिकित्सा आपूर्ति प्रदान करने के अलावा ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant), चिकित्सा उपकरण और आईसीयू (ICU) सुविधाओं जैसे स्थायी चिकित्सा बुनियादी ढांचे की स्थापना शामिल है. एचडीएफसी बैंक ने कोविड-19 राहत पहल के लिए वित्त वर्ष 2021-22 में परिवर्तन के तहत 100 करोड़ रुपये की शुरूआती राशि देने का वादा किया है. वित्त वर्ष 2020-21 में परिवर्तन के हिस्से के रूप में बैंक ने कोविड-19 राहत के लिए 120 करोड़ रुपये का योगदान दिया है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate Today 29 May 2021: देश के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये के पार, एक दिन के ब्रेक के बाद आज फिर बढ़े दाम

विभिन्न अस्पतालों में 20 ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेगा एचडीएफसी बैंक
एचडीएफसी बैंक पूरे भारत में चिकित्सा बुनियादी ढांचे में सुधार करने में मदद करने के लिए भारत के विभिन्न अस्पतालों में 20 ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेगा.

यह भी पढ़ें: रिटायरमेंट के बाद रेग्युलर इनकम के लिए आया शानदार पेंशन प्लान, जानिए कैसे उठाएं फायदा

इसके अलावा यह तीन 100-बेड वाली कोविड देखभाल सुविधाएं भी स्थापित करेगा और दो आइसोलेशन सेंटर बनाएगा. बैंक देश भर के 200 अस्पतालों में चिकित्सा उपकरण और जरूरी चीजों की आपूर्ति सुनिश्चित करेगा.

यह भी पढ़ें: RBI की HDFC बैंक पर बड़ी कार्रवाई, लगाया 10 करोड़ का जुर्माना

करीब 1.5 लाख व्यक्तियों को मासिक राशन प्रदान करने की भी योजना

इसके अलावा बैंक महामारी से प्रभावित छात्रों को ईसीएसएस (शिक्षा संकट छात्रवृत्ति योजना) के तहत छात्रवृत्ति प्रदान करने और गांवों में करीब 1.5 लाख व्यक्तियों को मासिक राशन प्रदान करने की भी योजना बना रहा है. एचडीएफसी बैंक का मानना है कि समुदाय और संगठनों को महामारी से लड़ने के लिए एक साथ आने की जरूरत है. -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): RBI ने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर जारी की ये रिपोर्ट

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 10:36:09 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.