logo-image

Happy Birthday Rakesh Jhunjhunwala: 5 हजार से करोड़ों का सफर! बिग बुल के नाम से हैं झुनझुनवाला मशहूर

Happy Birthday Rakesh Jhunjhunwala: बीते दिन ही राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन 'अकासा' के क्रू मेंबर्स की ड्रेस पहने पहली तस्वीरों की झलक भी सामने आई. कंपनी के ट्विटर हैंडल से कर्मचारियों की ड्रेस पहने तस्वीरें साझा हुईं.

Updated on: 05 Jul 2022, 08:43 AM

highlights

  • झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को हुआ था
  • पहला निवेश मात्र 5 हजार रुपये से शुरू किया था
  • झुनझुनवाला आज भारत के 36 वें अमीर शख्स हैं

नई दिल्ली:

Happy Birthday Rakesh Jhunjhunwala: 5 हजार रुपये  से करोड़ो का बिजनेस एम्यापर खड़ा करने वाले राकेश झुनझुनवाला का आज जन्मदिन है. दिग्गज कारोबारी का आज 62 वां जन्मदिन है. अपनी अलग पहचान बनाने वाले झुनझुनवाला  को शेयर बाजार में बिग बुल के नाम से जाना जाता है. झुनझुनवाला बहुत जल्द एविएशन सेक्टर में भी अपनी ग्रैंड एंट्री करने जा रहे हैं. बीते दिन ही राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन 'अकासा' के क्रू मेंबर्स की ड्रेस पहने पहली तस्वीरों की झलक भी सामने आई. कंपनी के ट्विटर हैंडल से कर्मचारियों की ड्रेस पहने तस्वीरें साझा हुईं. वहीं कंपनी इसी हफ्ते अपनी ट्रायल फ्लाइट्स की उड़ान भरने की पूरी तैयारियों में है.आइए जानते हैं दिग्गज कारोबारी राकेश झुनझुनवाला के बारे में कुछ खास बातें.

मात्र 5 हजार रुपये से किया पहला निवेश
राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को हुआ था. उन्होंने चार्टेड आकउंटेंट की शिक्षा ली है. उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे और एक बेटी हैं. साल 1985 में उन्होंने शेयर बाजार में अपना पहला कदम रखा था. राकेश झुनझुनवाला ने अपने पहला निवेश मात्र 5 हजार रुपये से शुरू कर मुनाफा कमाया था. पहले निवेश पर ही उन्हें मात्र 3 महीनों में 3 गुना मुनाफा मिला था. झुनझुनवाला ने टाटा टी के शेयर खरीदे थे. आज उनकी संपत्ति 43. 39 हजार करोड़ रुपये हो गई है. राकेश झुनझुनवाला आज भारत के 36 वें अमीर शख्स हैं.

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल- डीजल के नए भाव जारी, यहां जानिए आज के रेट्स

अब आसमान की ऊंचाइयों को मापने की तैयारी
दिग्गज कारोबारी अपनी विशेष उपलब्धियों के बाद अब आसमान की ऊंचाइयों को मापने की पूरी तैयारियों में हैं.  राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की एयरलाइन कंपनी  'अकासा' को इस महीने के अंत तक उड़ान भरते देखा जाएगा. बीते दिन ही कंपनी के क्रू मेंबर्स का पहला लुक सामने आया है. खास बात ये कि अकासा के क्रू मेंबर्स की ड्रेस को समुद्र के कचरे से निकाली गई प्लास्टिक बोतलों से तैयार किया गया है.