News Nation Logo
Banner

नीरव मोदी की Rolls Royce और Porsche की हुई नीलामी, जानें कितने तक की लगी बोली

मेटल स्क्रैप ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (MSTC) ने मंगलवार को भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जब्त की गई 7 लग्जरी कारों की दोबारा नीलामी की. MSTC ने इस बिक्री के जरिए 2.9 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Jun 2019, 08:28:49 AM
नीरव मोदी (फाइल फोटो)

highlights

  • MSTC ने मंगलवार को नीरव मोदी की जब्त की गई 7 लग्जरी कारों की दोबारा नीलामी की
  • दोबारा नीलाम की गई कारों में रोल्स रॉयस (Rolls Royce) और पोर्शे (Porsche) प्रमुख हैं
  • MSTC ने जब्त की गई कारों की इस बिक्री के जरिए 2.9 करोड़ रुपये जुटाए हैं

नई दिल्ली:

मेटल स्क्रैप ट्रेडिंग कॉरपोरेशन (MSTC) ने मंगलवार को भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जब्त की गई 7 लग्जरी कारों की दोबारा नीलामी की. दोबारा नीलाम की गई कारों में रोल्स रॉयस (Rolls Royce) और पोर्शे (Porsche) प्रमुख हैं. हालांकि एमएसटीसी (MSTC) को 7 में से 5 कारों के ही खरीदार मिले हैं. MSTC ने इस बिक्री के जरिए 2.9 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: खुशखबरी, पेट्रोल-डीजल के दाम फिर कम हुए, फटाफट चेक करें नए रेट

25 अप्रैल को भी की गई थी नीलामी
एमएसटीसी (MSTC) ने 25 अप्रैल को नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के 13 कारों की MSTC की वेबसाइट पर नीलामी की थी. उस नीलामी में 12 कारों को खरीदार मिले थे. हालांकि एक मर्सिडीज एसयूवी समेत 4 कारों के लिए खरीदार तय समय में रकम जमा नहीं करा पाए, जिसके बाद मंगलवार को इन 5 कारों को दोबारा नीलामी के लिए पेश किया गया.

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: रिजर्व बैंक आज घटा सकता है ब्याज दरें, आम आदमी पर पड़ेगा सीधा असर

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुताबिक पिछली नीलामी में रोल्स रॉयस घोस्ट और पोर्शे पैनामेरा के लिए अनुमान से कम बोली आई थी. इसीलिए इस बार इन कारों को ज्यादा बेस प्राइस के साथ नीलामी के लिए रखा गया है. रोल्स रॉयस (Rolls Royce) को 1.7 करोड़ और पोर्शे (Porsche) के लिए 60.25 लाख की बोली आई है. नीलाम हुई अन्य कारों में एक मर्सिडीज एसयूवी, एक टोयोटा इनोवा और एक होंडा ब्रियो भी थी.

यह भी पढ़ें: अगर SBI में PPF अकाउंट खुलवाने जा रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है

पिछली नीलामी में बिकी एक स्कोडा सुपर्ब के लिए बिडर समयसीमा के भीतर रकम नहीं जमा कर पाया, जिसके बाद उसे मंगलवार को हुई नीलामी उसे शामिल किया गया. बोली जीतने वालों को 15 दिन के भीतर ED के पास सेफ्टी डिपॉजिट के बाद बची हुई रकम जमा करानी पड़ेगी.

First Published : 06 Jun 2019, 08:28:49 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.