News Nation Logo

शेयर बाजार के निवेशकों के लिए खुशखबरी, जल्द आ रहा है इस बड़े कमोडिटी एक्सचेंज का IPO

नेशनल कमॉडिटी एंड डेरिवेटिव्स एक्सचेंज लिमिटेड (NCDEX) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने के लिये बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूर्ति और विनिमय बोर्ड (SEBI) के समक्ष पेशकश का दस्तावेज जमा किया है.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Feb 2020, 12:56:57 PM
National Commodity and Derivatives Exchange-NCDEX

National Commodity and Derivatives Exchange-NCDEX (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

National Commodity and Derivatives Exchange-NCDEX: शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी है. देश के प्रमुख कमोडिटी एक्सचेंज में से एक एनसीडीईएक्स ने आईपीओ लाने की योजना बनाई है. नेशनल कमॉडिटी एंड डेरिवेटिव्स एक्सचेंज लिमिटेड (एनसीडीईएक्स) ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) लाने के लिये बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूर्ति और विनिमय बोर्ड (SEBI) के समक्ष पेशकश का दस्तावेज जमा किया है. दस्तावेज के अनुसार, आईपीओ में 100 करोड़ रुपये तक के नये इश्यू और शेयरधारकों के 1,44,53,774 शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल होगी. मर्चेंट बैंकिंग (Merchant Banking) के सूत्रों ने बताया कि इस आईपीओ से 500 करोड़ रुपये की पूंजी जुटने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस (Coronavirus) का आतंक, बोइंग (Boeing) को बिक्री अनुमान से कम रहने का डर

BSE, NSE में सूचीबद्ध होने का अनुमान
जो शेयरधारक शेयरों की बिक्री की पेशकश करेंगे उनमें बिल्ड इंडिया कैपिटल एडवाइजर्स एलएलपी, केनरा बैंक, इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड, इंवेस्टकॉर्प प्राइवेट इक्विटी फंड-1, जेपी कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड, नेशनल बैंक फोर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट, ओमान इंडिया ज्वायंट इंवेस्टमेंट फंड और पंजाब नेशनल बैंक शामिल हैं. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स इस आईपीओ के प्रबंधक होंगे. एनसीडीईएक्स के शेयर बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) में सूचीबद्ध होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: इंश्योरेंस पॉलिसी के प्रीमियम को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, मिलेगी ये सुविधा

सिटी यूनियन बैंक का शुद्ध लाभ दिसंबर तिमाही में आठ प्रतिशत बढ़ा

सिटी यूनियन बैंक का शुद्ध लाभ दिसंबर तिमाही में 8.04 प्रतिशत बढ़कर 192.43 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. बैंक ने बुधवार को बीएसई को बताया कि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसे 178.10 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. इस दौरान बैंक की कुल आय साल भर पहले के 1,086.45 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,203.23 करोड़ रुपये पर पहुंच गयी. बैंक का शेयर बीएसई में 0.61 प्रतिशत गिरकर 228.75 रुपये पर चल रहा था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Feb 2020, 12:56:57 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.