logo-image

Glenmark Life Sciences IPO: 27 जुलाई को खुलेगा IPO, जानिए क्या है प्राइस बैंड

Glenmark Life Sciences IPO: जानकारों का कहना है कि 2021 में आने वाला यह 29वां आईपीओ है और इसकी लॉट साइज 20 शेयर की है. जानकारी के मुताबिक 20 के गुणांक में ही निवेश किया जा सकता है.

Updated on: 21 Jul 2021, 03:29 PM

highlights

  • आईपीओ 27 जुलाई 2021 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा
  • ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज का IPO 29 जुलाई को बंद हो जाएगा

मुंबई:

Glenmark Life Sciences IPO: अगर आप शेयर बाजार में निवेश की योजना बना रहे हैं तो अगले हफ्ते एक बड़ी फार्मा कंपनी का आईपीओ (IPO) आने जा रहा है. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज लिमिटेड (Glenmark Life Sciences) का IPO 27 जुलाई 2021 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा. यह आईपीओ (Glenmark IPO) 29 जुलाई 2021 को बंद हो जाएगा. ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज लिमिटेड की पैरेंट कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (Glenmark Pharmaceuticals) की ओर से एक्सचेंजों को दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 695-720 रुपये तय किया गया है. 

यह भी पढ़ें: टेस्ला इस साल अपने सुपरचार्जर को अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खोलेगा: एलन मस्क

20 शेयर का लॉट साइज  है Glenmark Life Sciences का IPO 
जानकारों का कहना है कि 2021 में आने वाला यह 29वां आईपीओ है और इसकी लॉट साइज 20 शेयर की है. जानकारी के मुताबिक 20 के गुणांक में ही निवेश किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज के आईपीओ में क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर (Qualified Institutional Buyer) के लिए 50 फीसदी, खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसदी और गैर संस्थागत निवेशकों के लिए 15 फीसदी हिस्सा रिजर्व रखा गया है. बता दें कि ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज एक्टिव फार्मास्यूटिकल इंग्रेडिएंट्स (API) बनाती है और मौजूदा समय में इसके पोर्टफोलियो में 120 प्रोडक्ट हैं.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate Today 21 July 2021: आज चौथे दिन भी नहीं बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है रेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीओ के जरिए 1,060 करोड़ रुपये का इश्यू जारी किया जा रहा है. वहीं प्रोमोटर ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड की तरफ से 6.30 मिलियन शेयरों की बिक्री का ऑफर भी किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस आईपीओ के जरिए 1,513.6 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 26 जुलाई 2021 से एंकर इन्वेस्टर्स के लिए बिडिंग की प्रक्रिया शुरू हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 अगस्त को यह IPO एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध हो सकता है. इस आईपीओ के लीड मैनेजर कोटक महिंद्रा कैपिटल, बोफा सिक्योरिटीज, गोल्डमैन सैक्स, DAM कैपिटल, SBI कैपिटल मार्केट्स और BoB कैप्स हैं.