News Nation Logo

सबसे अमीर बनने के करीब पहुंचे गौतम अडानी, मुकेश अंबानी को कभी भी छोड़ सकते हैं पीछे 

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी से कड़ी टक्कर मिलती दिखाई दे रही है. रिलायंस समूह के शेयरों में गिरावट और अडानी समूह के शेयरों में मजबूती की वजह से दोनों में फासला बहुत कम रह गया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 25 Nov 2021, 08:32:23 AM
mukesh ambani gautam adani

सबसे अमीर बनने के करीब पहुंचे गौतम अडानी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी से कड़ी टक्कर मिलती दिखाई दे रही है. रिलायंस समूह के शेयरों में गिरावट और अडानी समूह के शेयरों में मजबूती की वजह से दोनों में फासला बहुत कम रह गया है. पिछले कुछ दिनों में रिलायंस इंडस्ट्री के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है. दूसरी तरफ अडानी ग्रुप के कारोबार में लगातार बढ़ोतरी के बाद उनका ग्राफ तेजी से ऊपर जा रहा है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के मुताबिक गुरुवार 25 नवंबर को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ घटकर 89.7 अरब डॉलर (करीब 6.68 लाख करोड़ रुपये) रह गई है. दूसरी तरफ गौतम अडानी की संपत्त‍ि बढ़कर 89.1 अरब डॉलर (करीब 6.64 लाख करोड़ रुपये) तक पहुंच गई है.

दुनिया के 13वें सबसे शख्स हैं गौतम अडानी
संपत्ति की बात करें तो मुकेश अंबानी एश‍िया के सबसे अमीर और दुनिया के 12वें अमीर के पायदान पर बने हुए हैं. गौतम अडानी एश‍िया के दूसरे और दुनिया के 13वें सबसे अमीर शख्स हैं. बुधवार को मुकेश अंबानी की संपत्ति में 1.32 अरब डॉलर (करीब 9,841 करोड़ रुपये) की कमी आई, जबकि गौतम अडानी की संपत्त‍ि में 37.5 करोड़ डॉलर (करीब 2795 करोड़ रुपये) की बढ़त हुई है. 

बुधवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि संपत्ति के मामले में गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में इनकी संपत्ति के आंकड़े पेश किए. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के सबसे प्रमाण‍िक माना जाता है. 
 

First Published : 25 Nov 2021, 08:32:23 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो