News Nation Logo

गैमन इंफ्रा के शेयर ने कर दिया कमाल, 15 दिन में दिया 100 फीसद रिटर्न

गैमन इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट लिमिटेड (Gammon Infra share) देश की बड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों में शामिल है. इसकी स्थापना अप्रैल 2001 में मुंबई में हुई थी. कंपनी का शेयर अप्रैल 2008 में लिस्ट हुआ.

Written By : कुलदीप सिंह | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 26 May 2021, 10:34:40 AM
Money

इस शेयर ने कर दिया कमाल, 15 दिन में दिया 100 फीसद रिटर्न (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पिछले एक साल में कंपनी ने दिया 700 फीसद का रिटर्न
  • कंपनी के शेयर ने निवेशकों का किया मालामाल

मुंबई:

जब से कोरोना संकट शुरू हुआ है, तब से फार्मा और हेल्थकेयर के सेक्टर में काफी इजाफा हुआ है. जो कंपनियां दवा बनाती हैं या हेल्थकेयर फैसिलिटी देती हैं, उनका कारोबार काफी बढ़ा है. लेकिन पिछले कुछ समय से इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर भी तेजी से आगे बढ़ रहा है. कोरोना काल में लॉकडाउन का असर इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट पर भी पड़ा था. अब इंफ्रा सेक्टर भी तेजी से आगे बढ़ने लगा है. इंफ्रास्ट्रक्टर की कुछ कंपनियां ऐसी हैं जिनके शेयर की कीमतें रातों रात तेजी से बढ़ी हैं. इन कंपनियों का जब कारोबार बढ़ा तो शेयर की कीमत भी बढ़ी. इसके नतीजे में इन सेक्टरों की कंपनियों के निवेशकों ने भी खूब पैसा बनाया.

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल के आज के दाम जारी, जानें अपने शहर का भाव

100 फीसद तक दिया रिटर्न 
यहां हम एक ऐसी ही कंपनी के बारे में विस्तार से जानेंगे, जिसके शेयर ने पिछले 15 दिन में भी 100 फीसद का रिटर्न देकर सभी को चौंका दिया है. यहां हम बात कर रहे हैं गैमन इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट लिमिटेड (Gammon Infra share) की. यह कंपनी देश की बड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों में शामिल है. इसकी स्थापना अप्रैल 2001 में मुंबई में हुई थी. कंपनी का शेयर अप्रैल 2008 में लिस्ट हुआ. लिस्ट होने के दौरान शेयर की कीमत एक महीने में 33.77 तक पहुंच गई. यह इस शेयर का पीक था. हालांकि इसके बाद शेयर की कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिली. एक समय इस शेयर की कीमत गिरकर 20 पैसे पर भी पहुंच गई थी. 7 मई को गैमन इंफ्रा के शेयर की कीमत 70 पैसे थी जो 25 मई को बढ़कर 1.40 रुपये तक पहुंच गई. इस हिसाब से देखें तो शेयर ने 15 दिन में 100 फीसद का रिटर्न दिया है. 

यह भी पढ़ेंः 19 कर्मचारियों की अनजान कंपनी करेगी भारत में 500 अरब डॉलर का निवेश!

एक साल में दिया 700 फीसद रिटर्न
कोरोना महामारी के दौरान तक मार्च 2020 में लॉकडाउन लगा तो इंफ्रास्ट्रक्चर के सभी प्रोजेक्ट रुक गए. इसका असर कंपनी के शेयर पर भी पड़ा. 3 अप्रैल 2020 को इस शेयर की कीमत गिरकर 20 पैसे पर पहुंच गई. लॉकडाउन हटने के बाद जब काम शुरू हुआ तो शेयर की कीमतें भी बढ़ने लगी. 7 मई 2021 को इस शेयर की कीमत 70 पैसे थी जो अब बढ़कर 1.40 रुपये तक पहुंच गई. अगर कंपनी के पिछले एक साल का रिटर्न देखें तो शेयर की कीमतें 20 पैसे से बढ़कर 1.40 रुपये तक पहुंच गई है. यानि कंपनी ने 700 फीसद तक का रिटर्न दिया है. आप भी इस शेयर में निवेश कर अपनी किस्मत आजमा सकते हैं. मगर ध्यान रहे कि Gammon Infra हो या कोई और कंपनी शेयर बाजार में जोखिम को ध्यान में रखना जरूरी है.
 
नोट: इस लेख में दिया गया शेयर निवेश विकल्प नहीं है. इस शेयर में निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से चर्चा अवश्य करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 May 2021, 10:22:21 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.