News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

फ्लिपकार्ट बनी देश की पहली 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूज़र्स वाली कंपनी

बेंगलुरु स्थित कंपनी ने पिछले साल इस कंपनी ने अपने यूज़र बेस को लगभग दो गुना कर लिया था। पिछले 6 महीने में कंपनी ने 2.5 करोड़ यूज़र्स जोड़ लिए थे। कंपनी देश के सबसे महंगे स्टार्ट अप में से एक है।

News Nation Bureau | Edited By : Akash Shevde | Updated on: 21 Sep 2016, 05:11:32 PM
फ्लिपकार्ट ने पूरे किए 10 करोड़ यूज़र्स (Source- Getty Images)

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट अब सबसे ज़्यादा रजिस्टर्ड यूज़र्स वाली देश की पहली कंपनी बन गई है। फ्लिपकार्ट ने अपने 100 मिलियन यानी 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूज़र्स पूरे कर लिए हैं। बेंगलुरु स्थित कंपनी ने पिछले साल इस कंपनी ने अपने यूज़र बेस को लगभग दो गुना कर लिया था। पिछले 6 महीने में कंपनी ने 2.5 करोड़ यूज़र्स जोड़ लिए थे। कंपनी देश के सबसे महंगे स्टार्ट अप में से एक है। फ्लिपकार्ट के पास कई बड़े इन्वेस्टर्स हैं। कंपनी के पास अब तक 3 अरब अमेरिकी डॉलर की फंडिंग है। मिन्त्रा, लेट्सबाय और फोन पे जैसी ऑनलाइन कंपनियां भी इसका हिस्सा हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्लिपकार्ट का मार्केट शेयर 43 फ़ीसदी है। वहीं इसके साथ ही साल 2019 तक ये अपना मार्केट शेयर 44 प्रतिशत कर लेगी। 

देश भर में बढ़ते स्मार्ट फोन और इन्टरनेट के इस्तेमाल के बाद देश में ई-कॉमर्स कंपनियां लगातार फल-फूल रहीं हैं। भारत दुनिया भर में सबसे तेज़ बढ़ते ऑनलाइन मार्केट में है। अमेरिकी कंपनी अमेजन और चाइनीज़ ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी अलीबाबा भी अब देश में इंवेस्ट करने की सोच रहे हैं।

First Published : 21 Sep 2016, 04:39:00 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Flipkart Online Shopping