logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Falguni Nayar बनीं देश की दूसरी सबसे रिच सेल्फ मेड वूमन, संपत्ति में हुआ जबरदस्त इजाफा

Falguni Nayar Becomes India s Richest Self Made Woman: ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो फाल्गुनी नायर  (Falguni Nayar) की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया है. इसी के साथ नायका की फाउंडर फाल्गुनी विश्व की 10वीं सेल्फ मेड वुमन भी बन गई हैं.

Updated on: 28 Jul 2022, 03:52 PM

highlights

  • फाल्गुनी नायर रेस में किरण मजूमदार शॉ से आगे निकलीं
  • फाल्गुनी की संपत्ति में 963 % का उछाल किया गया दर्ज

नई दिल्ली:

Falguni Nayar Becomes India's Richest Self Made Woman: ई- कॉमर्स कंपनी नाइका (E-commerce company Nykaa)की फाउंडर और सीईओ  फाल्गुनी नायर  (Falguni Nayar)ने आज एक नया मुकाम हासिल कर लिया है. वह देश की दूसरी सबसे अमीर सेल्फ मेड वुमेन का टैग पा चुकी है. ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो फाल्गुनी नायर  (Falguni Nayar) की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा दर्ज किया गया है. इसी के साथ नायका की फाउंडर फाल्गुनी  (Falguni Nayar) विश्व की 10वीं सेल्फ मेड वुमन भी बन गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फाल्गुनी नायर  (Falguni Nayar) को  कोटक प्राइवेट बैंकिंग हुरुन लीडिंग वेल्दी वुमेन लिस्ट 2021 में सेल्फ मेड वुमेन के तौर पर दूसरी रैंक हासिल हुई है. वहीं वह भारत की सबसे अमीर सेल्फ मेड वूमन के रूप में एचसीएल टेक्नोलॉजीस की चेयरपर्सन रोशनी नाडर का नाम सामने आया है. फाल्गुनी  (Falguni Nayar) इस रेस में बायोकॉन की किरण मजूमदार शॉ से आगे निकल गई हैं. बता दें कोटक प्राइवेट बैंकिंग हुरुन लीडिंग वेल्दी वुमेन लिस्ट  31 दिसंबर 2021 तक के डेटा के आधार पर बनाई गई है.

खुद के दम पर खड़ा किया कारोबार 
59 साल की फाल्गुनी  (Falguni Nayar) आज अपनी ई- कॉमर्स कंपनी नाइका  (E-commerce company Nykaa) को अपनी मेहनत के दम पर खड़ा कर लाखों- करोड़ो महिलाओं के दिलों में राज करती हैं. नाइका  (E-commerce company Nykaa) को महिलाएं फैशन के दूसरे नाम के रूप में जानती हैं. अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स को लेकर नायका लाखों- करोड़ों महिलाओं की पसंद में शुमार रहता है.
 
संपत्ति में हुआ इतना इजाफा
ई- कॉमर्स कंपनी नाइका (E-commerce company Nykaa)की फाउंडर और सीईओ  फाल्गुनी नायर  (Falguni Nayar) 57,720 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ लिस्ट में दूसरे स्थान पर रही हैं. वहीं उनकी संपत्ति में 963 फीसदी का जबरदस्त इजाफा दर्ज हुआ है. पहले स्थान पर एचसीएल टेक्नोलॉजीज की चेयरपर्सन रोशनी नाडर 84,330 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ रही हैं.  रोशनी नाडर की  संपत्ति में 54 फीसदी का इजाफा रहा.