logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) में 9.99 फीसदी हिस्सा खरीदने के लिए फेसबुक (Facebook) करेगा निवेश

फेसबुक (Facebook) ने रिलायंस जियो (Reliance Jio) की 9.99 फीसदी हिस्से को 5.7 बिलियन यानि 43,574 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए समझौता किया है.

Updated on: 22 Apr 2020, 10:07 AM

नई दिल्ली:

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) में अमेरिकी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने निवेश करने के लिए करार किया है. फेसबुक ने रिलायंस जियो की 9.99 फीसदी हिस्से को 5.7 बिलियन यानि 43,574 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए समझौता किया है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान इसे पूरी दुनिया में होने वाली सबसे बड़ी डील के तौर पर देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर आज सोने और चांदी में क्या करें निवेशक, जानिए यहां

निवेश की कुल वैल्यू 43, 574 करोड़ रुपये

फेसबुक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने रिलायंस जियो का 9.99 फीसदी हिस्सा खरीद के लिए लिए समझौता किया है. इस समझौते की कुल वैल्यु करीब 43, 574 करोड़ रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक भारत में डिजिटल मार्केट में अपना विस्तार करना चाहता है यही वजह है कि उसने रिलायंस के साथ निवेश समझौता किया है.

यह भी पढ़ें: HDFC ने ग्राहकों को दिया ये खास तोहफा, इतने फीसदी घटाए होमलोन का ब्याज

फेसबुक की ओर जारी बयान में कहा गया है कि भारत में निवेश को लेकर हमारी प्रतिबद्धता है. रिलायंस जियो ने भारत में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए है जिसकी वजह से हम उसमें निवेश को लेकर उत्साहित हुए. सिर्फ चार से भी कम समय में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के ऊपर 388 मिलियन लोगों को लाना काफी महत्वपूर्ण है. 

बता दें कि रिलायंस रिटेल और व्हाट्सएप में भी करार हुआ है. मुकेश अंबानी ने फेसबुक के साथ हुई डील पर कहा कि इस डील से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया का सपना पूरा करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि लॉन्ग टर्म पार्टनर के रूप में फेसबुक का स्वागत है.

रिलायंस ग्रुप के इन शेयरों पर रखें नजर
रिलायंस इंडस्ट्रीज, डेन नेटवर्क, बालाजी टेलीफिल्म्स, हैथवे केबल के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल सकती है.