News Nation Logo
Banner

Alert! रोजमर्रा की कई चीजें हो सकती हैं महंगी, आम आदमी पर पड़ेगा बड़ा असर

चीन से शिपमेंट में देरी होने की आशंका की वजह से दुनियाभर के मार्केट में इन उत्पादों की सप्लाई प्रभावित हो सकती है. यही वजह है कि इनके दामों में बढ़ोतरी के अनुमान लगाए जाने लगे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Feb 2020, 11:46:53 AM
Electronic Goods

रोजमर्रा की कई चीजें हो सकती हैं महंगी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर दुनियाभर के बाजारों पर साफतौर पर देखा जा सकता है. ज्यादातर देशों में मांग में नकारात्मकता देखी जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने से कोरोना वायरस की वजह से रोजमर्रा से जुड़े उत्पाद महंगे हो सकते हैं. दरअसल, चीन से शिपमेंट में देरी होने की आशंका की वजह से दुनियाभर के मार्केट में इन उत्पादों की सप्लाई प्रभावित हो सकती है. यही वजह है कि इनके दामों में बढ़ोतरी के अनुमान लगाए जाने लगे हैं.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: पंजाब के लाखों कर्मचारियों को सरकार ने दिया होली गिफ्ट, महंगाई भत्ता 6 फीसदी बढ़ाया

15 फीसदी तक महंगी हो सकती है टीवी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले महीने यानि मार्च में छोटे साइज की टीवी की कीमतों में 5 फीसदी से 15 फीसदी और बड़े साइज की टीवी की कीमतों में करीब 7 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है. जानकारों का कहना है कि अगर चीन में हालात और बिगड़ते हैं तो अन्य उत्पादों की कीमतों में भी इजाफा हो सकता है.

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए खुशखबरी, आज इस बड़ी योजना की शुरुआत करने जा रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले साल दिसंबर के दौरान चीन के वुहान शहर में शुरू हुए कोरोना वायरस के आतंक का असर उपभोक्ता उत्पादों के ऊपर साफतौर पर दिखाई पड़ रहा है. ऐसे में अगले 2 से 3 महीने के दौरान फ्रिज (Refridgerator), एसी (AC) और अन्य इलेक्ट्रॉनिक एप्लायंसेज की कीमतों में बढ़ोतरी के अनुमान लगाए जाने लगे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीवी और फ्रिज ही नहीं स्पीकर्स, हेडफोन, पावर बैंक, मोबाइल चिपसेट और हैंडसेट इंडस्ट्री भी आने वाले दिनों में परेशानी का सामना कर सकती है.

First Published : 29 Feb 2020, 11:46:53 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×