logo-image

दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क (Elon Musk), Jeff Bezos को पछाड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क (Elon Musk) की मौजूदा नेटवर्थ बढ़कर 188 बिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा हो गई है. वहीं दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की नेटवर्थ 187 बिलियन अमेरिकी डॉलर है.

Updated on: 08 Jan 2021, 09:42 AM

नई दिल्ली:

टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. एलन मस्क ने अमेजन (Amazon) के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को नंबर वन की कुर्सी से नीचे उतार दिया है. बता दें कि इससे पहले एलन मस्क माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने थे.

यह भी पढ़ें: आगामी बजट को लेकर PM मोदी की आज अर्थशास्त्रियों के साथ अहम बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क की मौजूदा नेटवर्थ बढ़कर 188 बिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा हो गई है. वहीं दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस की नेटवर्थ 187 बिलियन अमेरिकी डॉलर है. टेस्ला के शेयर में लगातार तेजी की वजह से एलन मस्क की नेटवर्थ में बढ़ोतरी देखने को मिली है. ब्लूमबर्ग की ओर से जारी अरबपतियों की सूची के मुताबिक सूची में 500 अरबपति को शामिल किया गया है. गौरतलब है कि 2017 से जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स की कुर्सी पर काबिज थे. दुनिया के सबसे अमीर शख्स की उपलब्धि हासिल करने पर ट्विटर पर एक यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने कहा है कि कितनी अजीब बात है. 

यह भी पढ़ें: आगामी बजट में होटल और पर्यटन जैसे सेक्टर के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान

दुनिया की सबसे कीमती ऑटो विनिर्माता बनी टेस्ला
टेस्ला हाल में 2018 तक वाहन उत्पादन को मुनाफे में लाने के लिए संघर्ष कर रही थी. तभी उसकी किस्मत बदल गई. इसके बाद से कंपनी लगातार मुनाफे में है. इस साल उसके शेयर 665 प्रतिशत से भी ज्यादा बढ़ चुके हैं और यह दुनिया की सबसे कीमती ऑटो विनिर्माता बन गई है. मस्क का ट्वीट इस खबर के बाद आया कि ऐपल अपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने पर काम कर रही है. इस ट्वीट पर ऐपल ने टिप्पणी से इनकार किया.