logo-image

Twitter: फेक अकाउंट की होगी पहचान, Elon Musk लेकर आएंगे फुलप्रूफ प्लान

Elon Musk Latest Update

Updated on: 14 Nov 2022, 08:19 AM

highlights

  • ट्विटर पर फेक अकाउंट की पहचान की होगी नई व्यवस्था
  • ट्विटर पर कंपनियों को जल्द मिलने जा रही है नई सुविधा

नई दिल्ली:

Elon Musk Latest Update: ट्विटर के नए मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क अब एक और नई तैयारी के साथ मैदान में उतरने जा रहे हैं. ये तैयारी ट्विटर पर फेक अकाउंट पर नकेल कसने के रूप में की गई है. दरअसल बीते शुक्रवार से ही ट्विटर पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान सर्विस ठप पड़ी हुई है. इसका कारण ट्विटर पर फेक अकाउंट को ब्लू टिक मिलना था. जिसके बाद ट्विटर पर पैंसों के बदले फेक अकाउंट को वेरिफाई कर ब्लू टिक देने का आरोप लगा था. दरअसल ऐसे कुल 8 अकाउंट्स की जानकारी सामने आई थी जो असल में फेक थे लेकिन पेड सब्सक्रिप्शन में वेरिफाइ्ड हो गए थे. इसी कड़ी में एलन मस्क ने बीती देर रात अपने ट्विटर हैंडल से आगे की जानकारी साझा की.

नो मोर फेक अकाउंट ऑन ट्विटर

देर रात को किए एलन मस्क के नए ट्वीट में साफ हुआ है वे ट्वीटर पर फेक अकाउंट को लेकर सजग हो गए हैं. एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है, "Rolling out soon, Twitter will enable organizations to identify which other Twitter accounts are actually associated with them" यानि बहुत जल्द ट्विटर कंपनियों को उनसे जुड़े ट्विटर अकाउंट की पहचान करने में सक्षम करेगा. यह बहुत जल्द शुरू भी हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel: पेट्रोल- डीजल के नए भाव जारी, जानिए सोमवार को कितने बदले रेट्स

डोनाल्ड ट्रंप का फेक अकाउंट ब्लू टिक के साथ

दरअसल बीते बुधवार से ही ट्विटर पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन पेड हो चुका था. जिसके बाद किसी भी ट्विटर यूजर द्वारा ब्लू टिक को पैंसों में पाया जा रहा था. इसी बीच ट्विटर पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट यूजर्स की नजरों में आने लगा. डोनाल्ड ट्रंप का ये अकाउंट ब्लू टिक के साथ दिख रहा था लेकिन हैरानी भरा तो यह रहा कि जिस अकाउंट को ब्लू टिक के साथ डोनाल्ड ट्रंप का समझा जा रहा था वह एक फेक अकाउंट था.