logo-image

Endeavor Group से बाहर होंगे Elon Musk, जानिए क्या है वजह

एंडिवर ग्रुप होल्डिंग्स (Endeavor Group Holdings) के प्रवक्ता का कहना है कि एलन मस्क की मांग काफी अधिक है और उनके पास समय की कमी है. हालांकि उन्होंने हमारी जो मदद की है उसके लिए उनको धन्यवाद देते हैं.

Updated on: 17 Mar 2022, 10:28 AM

highlights

  • एंडिवर ग्रुप के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के पद से इस्तीफा देंगे एलन मस्क
  • एलन मस्क ने 12 मार्च 2022 को अपना इस्तीफा सौंप दिया था

वॉशिंगटन :

टेस्ला (Tesla) के फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) एंडिवर ग्रुप होल्डिंग्स (Endeavor Group Holdings) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के पद से इस्तीफा देंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलन मस्क का इस्तीफा 30 जून 2022 से प्रभावी होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एंडिवर ग्रुप के प्रवक्ता का कहना है कि समूह की ओर से एलन मस्क की प्रतिबद्धता के लिए उन्हें धन्यवाद दिया गया है. प्रवक्ता का कहना है कि एलन मस्क ने कंपनी की दीर्घकाली रणनीति और विजन के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उन्होंने खेल और मनोरंजन के क्षेत्र में एक दृष्टि भी दी है.  

यह भी पढ़ें: रूस-यूक्रेन के बीच बातचीत से सोने-चांदी पर क्या पड़ेगा असर? जानिए यहां

कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि एलन मस्क की मांग काफी अधिक है और उनके पास समय की कमी है. हालांकि उन्होंने हमारी जो मदद की है उसके लिए उनको धन्यवाद देते हैं. कंपनी का कहना है कि एलन मस्क ने 12 मार्च 2022 को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. प्रवक्ता ने बयान दिया है कि इस इस्तीफे के पीछे किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं है.  

यह भी पढ़ें: Cryptocurrency को लेकर मोदी सरकार ने दिया ये बड़ा बयान

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दो-दो हाथ करने की चुनौती देने वाले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपना नाम बदलकर एलोना मस्क कर लिया है. एलन मस्क ने यूक्रेन पर रूस के हमले के हमले का विरोध करते हुये पुतिन को दो-दो हाथ करने के लिये ललकारा और कहा कि इस मल्ल युद्ध में दांव यूक्रेन होगा. उन्होंने अपनी यह चुनौती रूस के राष्ट्रपति कार्यालय को भी टैग किया है. गौरतलब है कि रूस में ट्विटर पर पाबंदी लगी हुई है.