News Nation Logo

Elon Musk ने ट्विटर 2.0 - द एवरीथिंग ऐप किया खुलासा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Nov 2022, 01:36:33 PM
Elon Musk

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

एलोन मस्क ने रविवार को अपने ट्विटर 2.0 - द एवरीथिंग ऐप का खुलासा करते हुए कहा कि नए उपयोगकर्ता साइनअप अब तक के उच्चतम स्तर पर है और कंपनी अब सक्रिय रूप से भर्ती कर रही है. मस्क, जिन्होंने ट्विटर के आधे से अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था, ने कहा कि विश्व स्तरीय सॉफ्टवेयर एक्सपर्ट ट्विटर से जुड़ रहे हैं. कंपनी की कुछ स्लाइड्स उन्होंने ट्विटर कर्मचारियों के साथ साझा किया. दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने कहा कि अगली पीढ़ी का ट्विटर मनोरंजन और वीडियो के रूप में विज्ञापन पर ध्यान केंद्रित करेगा. मस्क ने बताया, हम भर्ती कर रहे हैं. उपयोगकर्ता सक्रिय मिनट अब तक के उच्च स्तर पर है और मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमडीएयू) एक चौथाई अरब अंक पार कर चुके हैं.

उन्होंने कहा, अभद्र भाषा के प्रभाव कम हैं, रिपोर्ट किए गए प्रतिरूपण में वृद्धि हुई और फिर गिरावट आई. 8 डॉलर में ब्लू बैज के साथ ट्विटर सत्यापित को फिर से लॉन्च करने के बाद, मस्क अब एन्क्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज (डीएम) और लॉन्ग-फॉर्म ट्वीट्स को प्लेटफॉर्म पर लाएंगे.

उन्होंने कहा कि लक्ष्य एक विश्वसनीय डिजिटल टाउन स्क्वायर तैयार करना है, जहां विचारों की एक विस्तृत श्रृंखला को सहन किया जाता है, बशर्ते लोग कानून को न तोड़ें. उन्होंने जोर देकर कहा, उदाहरण के लिए, हिंसा के लिए किसी भी उकसावे का परिणाम खाता निलंबन होगा.

मस्क ने पहले कहा था कि उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को मंच पर वापस बहाल कर दिया है, क्योंकि ट्रंप ने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया और माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच सभी के लिए निष्पक्ष होना चाहिए. एक पोल के आधार पर, ट्विटर के सीईओ ने 20 नवंबर को घोषणा की थी कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से फिर से जुड़ने की अनुमति दी गई है.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Nov 2022, 01:36:33 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.