logo-image

Twitter: Blue Tick की हो रही वापसी, एलन मस्क कर रहे फिर से लॉन्च

Elon Musk Latest Tweet

Updated on: 16 Nov 2022, 08:25 AM

highlights

  • एलन मस्क ने ट्वीट कर ब्लू टिक की जानकारी दी है
  • इसी महीने लॉन्च होने जा रही है ट्विटर की पेड सर्विस

नई दिल्ली:

Elon Musk Latest Tweet: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ब्लू टिक को लेकर नया ट्वीट किया है. एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू टिक के रिलॉन्चिंग की नई तारीख कन्फर्म की है. कुछ घंटे पहले किए गए एलन मस्क के ट्वीट  से साफ हुआ है कि ब्लू टिक को इसी महीने की 29 तारीख को फिर से लॉन्च किया जाएगा. जानकारी हो कि ट्विटर पर बीते शुक्रवार को फेक अकाउंट के चलते ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को बंद कर दिया था. 

शुरु होते ही फेल हो रहा था एलन मस्क का प्लान

जाहिर है एलन मस्क ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन का प्लान बीते बुधवार को ही पेश कर चुके थे. जिसके बाद से ट्विटर यूजर्स 8 डॉलर पे कर ब्लू टिक सब्सिक्रिप्शन लेने लगे थे. लेकिन देखते ही देखते कुछ ही घंटों में ट्विटर पर कुछ ऐसे अकाउंट को ब्लू टिक मिल गया जो असल में फेक थे. इनमें सबसे पहला नाम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सामने आया था. जिसके बाद से ही ट्विटर पर पैसों के बदले फेक अकाउंट को वेरिफाई करने के आरोप लगने लगे थे. आनन- फानन में एलन मस्क को ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन कुछ समय के लिए बंद करना पड़ा.

ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price: पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें जारी, जानें कितने बदले भाव

कहा नई तैयारियों के साथ फिर आएगा ब्लू टिक

हालांकि ब्लू टिक के पेड सब्सक्रिप्शन को लेकर शुरुआत से ही गहमागहमी का माहौल बना हुआ था. वहीं ट्विटर यूजर्स को एलन मस्क का ये नया आइडिया बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा था. दूसरी ओर एलन मस्क अपनी जिद पर अड़े थे कि वह ब्लू टिक के बदले 8 डॉलर चार्ज करने के आइडिया को किसी भी हालत में ड्रॉप नहीं करेंगे. इसी बीच जब ब्लू टिक में कुछ खामियां नजर आने लगी तो एलन मस्क ने फेक अकाउंट पर नकेल कसने के लिए तैयारी करने की बात कही.