News Nation Logo
Banner

Twitter: Elon Musk कर रहे कंपनी की कायापलट! आज फिर कर्मचारियों को कर सकते हैं बाहर

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 21 Nov 2022, 10:26:27 AM
Twitter Layoffs

Twitter Layoffs (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Twitter Layoffs: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ट्विटर को लेकर आए दिन नए- नए फैसले कर रहे हैं. अभी बीते शुक्रवार को ही कंपनी से 1200 से ज्यादा कर्मचारियों के जाने की बात सामने आई ही थी कि एक बार फिर छंटनी की बात आ रही है. एलन मस्क को लेकर ताजा खबर है कि आज फिर वे ट्विटर में कुछ कर्मचारियों की छंटनी कर सकते हैं. ब्लूमबर्ग रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें हैं कि एलन मस्क कंपनी में सेल्स और पार्टनरशिप डिपार्टमेंट पर ले ऑफ का डंडा चलाएंगे. 

50 फीसदी से ज्यादा कर्मचारी हो चुके रुख्सत

कंपनी में काम को लेकर नए और कड़े नियमों के बीच ट्विटर के कर्मचाारियों के लिए काम करना लगातार मुश्किल होता जा रहा है. जहां पहले 50 फीसदी कर्मचारी कंपनी से एक साथ बाहर हुए थे. वहीं फिर 1200 से ज्यादा कर्मचारी और अब कुछ और कर्मचारियों का जाना तय माना जा रहा है. दरअसल बीते कुछ दिनों से ही खबरें थी कि ट्विटर में काम करने को लेकर नियमों की सख्ती हो गई है कि कर्मचारियों को काम के अधिक घंटे ऑफिस में ही सो कर काटने पड़ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price: सोमवार को जारी हुए पेट्रोल- डीजल के नए भाव, जानें लेटेस्ट अपडेट

सेल्स और पार्टनरशिप डिपार्टमेंट पर संकट के बादल

वहीं दूसरी ओर एलन मस्क का मानना है कि ट्विटर में ईमानदारी से और अच्छा काम करने वाले कर्मचारी अभी भी हैं. केवल वे ही कर्मचारी बाहर हुए हैं जिन्हें काम करने में कम रुचि रही थी. इसी तरह एलन मस्क को कर्मचारियों द्वारा कंपनी को छोड़े जाने का भी कोई गम नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के सेल्स और पार्टनरशिप डिपार्टमेंट के लीडर्स को फरमान जारी हुआ था कि वे छंटनी के लिए कर्मचारियों की लिस्ट तैयार करें लेकिन उनके द्वारा ऐसा ना किए जाने पर उनके ही कंपनी को छोड़ कर जाने की नौबत आ बनी है.

First Published : 21 Nov 2022, 10:26:27 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.