logo-image

Twitter: Elon Musk नहीं तो कौन संभालेगा ट्विटर की कमान! आखिर क्यूं ले रहे ऐसा फैसला

Elon Musk Latest Update

Updated on: 17 Nov 2022, 10:28 AM

नई दिल्ली:

Elon Musk Latest Update: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क को लेकर बड़ी खबर आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें हैं कि बहुत जल्द ट्विटर की कमान एलन मस्क खुद किसी और को सौंपते नजर आएंगे. यही नहीं एलन मस्क ट्विटर को संभालने के लिए नए लीडर की तलाश में भी है. बीते बुधवार को एलन मस्क ने  डेलावेयर कोर्ट में पेश हुए थे. यहां एलन मस्क ने ना सिर्फ टेस्ला को लेकर कई बातें रखीं बल्कि ट्विटर को लेकर भी अपनी आगे की प्लानिंग बताई. दरअसल पूरा मामला टेस्ला के शेयर्स से जुड़ा है. टेस्ला के शेयरहोल्डर्स एलन मस्क के ट्विटर पर ज्यादा एक्टिव रहने को लेकर लगातार चिंता में बने हुए हैं.

टेस्ला के शेयर्स पर ट्विटर डाल रहा है प्रभाव

जानकारी हो कि दुनिया के अमीर शख्स एलन मस्क ना सिर्फ ट्विटर का कार्यभार संभालते हैं बल्कि वह टेस्ला के भी सीईओ हैं. ऐसे में उनकी जिम्मेदारी दोनों ही कंपनियों के लिए होनी मानी जा रही है. जबकि एलन मस्क का ज्यादा से ज्यादा समय ट्विटर पर भी बीत रहा है. वह ट्विटर पर अधिक से अधिक समय लगा रहे हैं ताकि कंपनी में अपने हिसाब से कुछ बदलावों को कर सकें. लेकिन एलन के ऐसा करने से टेस्ला के शेयर्स पर भी प्रभाव पड़ने लगा है. बीते बुधवार को भी 3.86 फीसदी की गिरावट पर रहा. वहीं बीते 6 महीने के आंकड़े देखें तो टेस्ला के शेयर्स करीब 26 फीसदी की गिरावट पर रहे.

ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel: पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी, जानिए किस भाव बिक रहा आज तेल

अपना पक्ष रख रहे एलन मस्क

वहीं दूसरी ओर एलन मस्क का कहना है कि वह अपना समय उन ही चीजों में लगा रहे हैं जहां सबसे ज्यादा जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि साल 2017 में जब टेस्ला संकट में थी तो उन्होंने टेस्ला को ही अपना ज्यादा से ज्यादा समय दिया. ऐसे  में वह जानते हैं कि किन चीजों में उनका वक्त लगना चाहिए. माना जा रहा है कि एलन मस्क बहुत जल्द किसी दूसरे व्यक्ति को ट्विटर की जिम्मेदारियां सौंप सकते हैं.