logo-image

Twitter: Elon Musk का ऑपरेशन क्लीन शुरू, कंपनी को लगने जा रहा ताला!

Elon Musk Latest News

Updated on: 04 Nov 2022, 10:58 AM

नई दिल्ली:

Elon Musk Latest News: ट्विटर के नए मालिक अब फुल फॉर्म में आते हुए अपना ऑपरेशन क्लीन शुरू कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबरें हैं कि कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसके लिए कंपनी के ऑफिस को अस्थाई रूप से यानि कुछ समय के लिए बंद भी कर दिया गया है, ताकि कर्मचारियों की छंटनी प्रक्रिया में किसी तरह की खलल पैदा ना हो.

वहीं जिन कर्मचारियों को मस्क ने निकालने की तैयारी की है उन्हें भी जल्द निकाले जाने का मेल मिल सकता है. दूसरी ओर ट्विटर के यूजर्स को भी ट्विटर लॉग इन में कुछ एरर शो हो रहा है. यह परेशानी ट्विटर के सभी यूजर्स के साथ नहीं आ रही पर बताया जा रहा है कि अभी से कुछ ट्विटर यूजर्स अकाउंट लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए तेल के नए भाव, जानिए लेटेस्ट अपडेट

क्या है एलन मस्क का ऑपेरेशन क्लीन

दरअसल लंबे समय से चर्चाओं में बना हुआ था कि एलन मस्क कॉस्ट कटिंग के लिए कर्मचारियों की छंटनी कर सकते हैं. वहीं 28 अक्टूबर को इसकी शुरुआत भी देखने को मिली. ट्विटर की कमान हाथ आते ही मस्क ने कंपनी के कई बड़े अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. इसमें कंपनी के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल और सीएफओ नेड सहगल जैसे नाम शामिल रहे.

ये भी पढ़ेंः Twitter: ट्विटर डील पूरी होते ही Elon Musk फुल एक्शन में, मैनेजर्स को सौंपा ये काम!

ट्विटर के कितने कर्मचारियों होंगे कंपनी से बाहर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वर्तमान में कंपनी में 7500 कर्मचारी कार्यरत हैं वहीं मस्क ने आधे से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर निकालने की तैयारी की है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि एलन मस्क 3700 से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने जा रहे हैं.