News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

दुनिया के पहले Trillionaire बन सकते हैं एलन मस्क, रॉकेट की स्पीड से बढ़ रही है दौलत

Bloomberg Billionaires Index की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की नेटवर्थ बढ़कर 242 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 21 Oct 2021, 04:07:56 PM
Elon Musk Tesla

Elon Musk Tesla (Photo Credit: IANS)

highlights

  • टेस्ला (Tesla) ने इस तिमाही 1.62 बिलियन डॉलर शुद्ध आय हासिल की 
  • कंपनी ने दूसरी बार 1 बिलियन डॉलर के शुद्ध आय के आंकड़े को पार किया  

नई दिल्ली:

दुनियाभर में माइक्रोचिप (Microchip) की कमी के बावजूद टेस्ला (Tesla) टेस्ला की शुद्ध आय, ऑपरेटिंग प्रॉफिट और ग्रॉस प्रॉफिट तिमाही नतीजों में नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं. कंपनी के शेयर में लगातार तेजी का दौर जारी है और इस साल के शुरू से अब तक शेयर का भाव 18 फीसदी तक बढ़ चुका है. कंपनी की शेयर में आई तेजी की वजह से कंपनी के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) की नेटवर्थ भी रॉकेट की स्पीड से बढ़ गई है. बता दें कि 2021 में एलन मस्क की की नेटवर्थ में 72 अरब डॉलर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. Bloomberg Billionaires Index की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की नेटवर्थ बढ़कर 242 अरब डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल लगातार दूसरे दिन हुआ महंगा, देखें आज की रेट लिस्ट

ताजा आंकड़े में एलन मस्क एमजॉन (Amazon) के जेफ बेजोस (Jeff Bezos) से काफी आगे निकल चुके हैं. ताजा आंकड़ों को देखें तो जिस तरह से एलन मस्क की नेटवर्थ में इजाफा हो रहा है उससे आने वाले दिनों में वह दुनिया के पहले ट्रिलिनेयर (Trillionaire) बन सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Morgan Stanley के विश्लेषक Adam Jones का कहना है कि एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) में विकास की अपार संभावनाएं दिखाई पड़ रही हैं. इसी वजह से आने वाले दिनों में एलन मस्क के दुनिया के पहले ट्रिलिनेयर बन सकते हैं.

टेस्ला की हाल में जारी हुई तिमाही के नतीजों के अनुसार टेस्ला ने इस तिमाही 1.62 बिलियन डॉलर शुद्ध आय अर्जित की है. बता दें कि कंपनी ने दूसरी बार 1 बिलियन डॉलर के शुद्ध आय के आंकड़े को पार किया है. पिछली तिमाही में कंपनी की शुद्ध आय 331 मिलियन डॉलर थी. टेस्ला का तीन महीने का राजस्व 57 फीसदी बढ़कर 13.8 बिलियन डॉलर हो गया है, जबकि मुनाफा 77 फीसदी बढ़कर 3.7 बिलियन डॉलर हो गया है. इसके अलावा कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में ऐलान किया था कि पहली तिमाही में उसने 2,37,823 गाड़ियां बनाई और 2,41,300 गाड़ियों की डिलीवरी की थी.

First Published : 21 Oct 2021, 04:06:10 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.