logo-image

Elon Musk ने Twitter पर पूछा 21 बिलियन डॉलर का सवाल, जानिए क्या है खास

एलन मस्क (Elon Musk) इस समय दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी हैं. साथ ही मस्क (Elon Musk) हर समय किसी न किसी बात को लेकर न्यूज़ में बने रहते हैं.

Updated on: 07 Nov 2021, 12:17 PM

highlights

  • एलन मस्क इस समय दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी हैं
  • मस्क के इस सवाल पर करीब  25 लाख लोगों ने अपनी राय दी है

New Delhi:

एलन मस्क (Elon Musk) इस समय दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी हैं. साथ ही मस्क (Elon Musk) हर समय किसी न किसी बात को लेकर न्यूज़ में बने रहते हैं. अगर अभी की बात करें तो एलन मस्क (Elon Musk) ने एक ट्वीट किया है जिसके जरिए उन्होंने धूम मचा रखी है. ये तो आप जानते ही हैं कि बिटकॉइन (Bitcoin) को लेकर मस्क ने काफी ट्वीट किए जिसके बाद उसके रेट ऊपर और नीचे होना शुरू हो जाते थे. क्रिप्टो बाजार में किसी कॉइन को बढ़ाने में मस्क का कोई सानी नहीं है. अब आते हैं अपनी खबर पर दरअसल ट्विटर पर एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए लोगों से राय मांगी है कि क्या उनको टेस्ला के शेयर का 10 फीसदी हिस्सा बेच देना चाहिए.

साथ ही ट्वीट की टाइमिंग भी देखिये ये ट्वीट तब आया है जब अमेरिका में डेमोक्रेट की तरफ से बिलेनियर्स टैक्स की बात सभी के सामने रखी है. आपको बताते हैं कि ट्वीट में मस्क ने क्या लिखा है, इस पोल के जरिए आप मुझे बताइए कि क्या मुझे टेस्ला के 10 फीसदी शेयर बेच देने चाहिए? मैं कहीं से भी बोनस लेता हूं और ना ही वेतन पाता हूं. ऐसे में टैक्स का भुगतान मैं सिर्फ टेस्ला में अपनी हिस्सेदारी बेच कर ही कर सकता हूं. साथ ही इस पोल का फैसला जो भी होगा मैं उसे मानूंगा.

मस्क के इस सवाल पर करीब  25 लाख लोगों ने अपनी राय दी है. जिसमें से 56 फीसदी लोगों का मानना है कि मस्क को अपनी हिस्सेदारी बेच देनी चाहिए, और वहीं 44 फीसदी के करीब लोग इसके खिलाफ हैं.

अब आपको बताते हैं कि टेस्ला के 10% शेयर की कीमत क्या होगी? अभी की बात करें तो मस्क के पास टेस्ला का 170.5 मिलियन शेयर हैं. ऐसे में अगर वो 10 फीसदी शेयर बेच देतें हैं तो इसकी कीमत 21 बिलियन डॉलर है. आपको बताते चलें कि यूनाइटेड नेशंस के अधिकारी ने कहा था कि अगर मस्क अपनी संपत्ति का 2 फीसदी हिस्सा दान कर दें तो दुनिया में भुखमरी की समस्या खत्म हो सकती है. लेकिन इसके जवाब में मस्क कहते हैं कि अगर ऐसा हो सकता है तो में टेस्ला के पूरे के पूरे शेयर बेचने को तैयार हूं.

अब देखना ये दिलचस्प होगा कि लोगों की राय के साथ मस्क जाते हैं या नहीं. ये पोल आज दोपहर 3 बजे तक होगा. हालांकि मस्क ऐसे पहले कारोबारी हैं जो सोशल प्लेटफार्म पर अपने कंपनी के फैसले को लोगों की राय से ले रहे हैं.