logo-image

शेयर बाजार के निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आज खुल गया Dodla Dairy का IPO

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Dodla Dairy ने आईपीओ का प्राइस बैंड 421-428 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. डोडला डेयरी 50 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू को जारी कर रही है. वहीं डोडला डेयरी का 1.09 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल भी है.

Updated on: 16 Jun 2021, 12:50 PM

highlights

  • Dodla Dairy ने आईपीओ का प्राइस बैंड 421-428 रुपये प्रति शेयर तय किया 
  • डोडला डेयरी (Dodla Dairy) का इश्यू 18 जून 2021 को बंद हो जाएगा

मुंबई:

Dodla Dairy IPO Opens Today 16 June 2021: शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. अगर आप किसी नई कंपनी में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए डोडला डेयरी (Dodla Dairy) का इश्यू आज यानी 16 जून को खुल चुका है. डोडला डेयरी का इश्यू 18 जून 2021 को बंद हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 421-428 रुपये प्रति शेयर तय किया है. डोडला डेयरी 50 करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू को जारी कर रही है. वहीं डोडला डेयरी का 1.09 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल भी है.

यह भी पढ़ें: Jewellery खरीदते समय अब शुद्धता की चिंता नहीं करनी पड़ेगी, आज से लागू हो गया ये नियम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TPG डोडला डेयरी होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड और प्रमोटर्स अपनी हिस्सेदारी की बिक्री कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जानकारों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से खुले पैकेटबंद दूध की मांग बढ़ने की वजह से कंपनी को काफी फायदा देखने को मिला है. इसके अलावा कंपनी की बैलेंसशीट भी काफी मजबूत हुई है. बाजार से जुड़े जानकारों का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद से लोगों को अपनी सेहत की चिंता ज्यादा बढ़ गई है जिसकी वजह से लोग पैकेट बंद दूध की ओर मुड़ गए हैं. इसके अलावा कैफे, रेस्टोरेंट और होटल्स की ओर से भी पैकेट बंद दूध की मांग में इजाफा देखा जा रहा है.

जानें कब हो सकता है शेयरों का आवंटन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 जून को डोडला डेयरी के शेयरों का आवंटन होगा और इसकी लिस्टिंग 28 जून को होने की संभावना जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस इश्यू के जरिए 520.17 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है. कंपनी ने इश्यू का 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स और 35 फीसदी रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित कर रखा है. इसके अलावा 50 फीसदी क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व रखा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मार्केट शेयर के लिहाज से Dodla Dairy दक्षिण भारत की दूसरी सबसे बड़ी प्राइवेट डेयरी कंपनी है.