News Nation Logo
Banner

'क्‍या आप एवोकाडो खाती हैं', तिहाड़ जेल से बाहर आते ही पी चिदंबरम ने वित्‍त मंत्री पर बोला हमला

निर्मला सीतारमण ने कहा था, वह प्याज़ नहीं खाती हैं इसलिए उन्हें फर्क नहीं पड़ता है. पी. चिदंबरम ने वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण की बातों का जवाब देते हुए कहा, जो सरकार लोगों को कम प्याज और लहसुन खाने को कहती है, उसे चले ही जाना चाहिए.

By : Sunil Mishra | Updated on: 05 Dec 2019, 01:33:53 PM
पी चिदंबरम का वित्‍त मंत्री पर हमला, कहा- 'क्‍या आप एवोकाडो खाती हैं'

पी चिदंबरम का वित्‍त मंत्री पर हमला, कहा- 'क्‍या आप एवोकाडो खाती हैं' (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से 106 दिन बाद बाहर निकलने के अगले दिन पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर करारा वार किया. इससे पहले निर्मला सीतारमण ने कहा था,  वह प्याज़ (Onion) नहीं खाती हैं इसलिए उन्हें फर्क नहीं पड़ता है. पी. चिदंबरम ने वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण की बातों का जवाब देते हुए कहा, जो सरकार लोगों को कम प्याज और लहसुन खाने को कहती है, उसे चले ही जाना चाहिए. पी चिदंबरम ने यह भी कहा, अर्थव्यवस्था के मामले में ये सरकार पूरी तरह से फेल हुई है. चिदंबरम ने चुटीले अंदाज में पूछा, अगर वित्‍त मंत्री प्याज नहीं खाती हैं तो क्या खाती हैं? क्या वह एवोकाडो खाती हैं?

यह भी पढ़ें : कल रात जेल से निकलकर मैंने आजादी की सांस ली, कश्‍मीरियों की आजादी को लेकर चिंतित हूं : पी चिदंबरम

इससे पहले पी चिदंबरम ने संसद भवन के परिसर में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने प्रदर्शन किया. पी. चिदंबरम ने भी इस प्रदर्शन में हिस्सा लेकर सरकार पर हमला बोला. INX मीडिया केस में 106 दिनों से जेल में बंद पी चिदंबरम बुधवार देर शाम करीब 8 बजे सुप्रीम कोर्ट से बेल मिलने के बाद बाहर निकले. पी. चिदंबरम ने गुरुवार को राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा भी लिया.

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में कहा था, ‘..'मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी. मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्‍याज (Onion) से मतलब नहीं रखते.' उनके इस बयान पर बवाल मचा तो निर्मला सीतारमण के ऑफिस ने एक वीडियो ट्वीट कर सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को गिनाया.

यह भी पढ़ें : पश्‍चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे राज्‍यपाल जगदीप धनकर

बता दें कि प्‍याज की बढ़ती कीमतों को लेकर सड़क से लेकर संसद तक और सोशल मीडिया पर सरकार को आईना दिखाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर तरह-तरह के मीम्‍स बनाए जा रहे हैं. हालत यह है कि कई शहरों में प्‍याज की कीमतें 100 रुपये से भी ऊपर पहुंच गई हैं. 

गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए पी चिदंबरम ने कहा, कल रात 8 बजे मैंने खुली हवा में सांस ली. बाहर निकलते ही मैंने सबसे पहले कश्मीर घाटी के 75 लाख लोगों के बारे में सोचा और उनके लिए प्रार्थना की, जिन्हें 4 अगस्त, 2019 से अपनी बुनियादी स्वतंत्रता से वंचित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : 

पी चिदंबरम ने यह भी कहा, अर्थव्‍यवस्‍था पर सुस्‍ती के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्‍पी असामान्य है. उन्होंने अपने मंत्रियों को खुला छोड़ दिया है कि वे लोगों को झांसे पर झांसा देते रहें. सच बात तो यह है कि सरकार अर्थव्यवस्था की 'अक्षम प्रबंधक’बन गई है.

First Published : 05 Dec 2019, 12:30:32 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×