News Nation Logo

एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली जमा कराने की तारीख 30 अप्रैल तक बढ़ी

एयर इंडिया के विनिवेश (Disinvestment) को लेकर गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बनाए गए मंत्री समूह ने अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय किया.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Mar 2020, 01:19:46 PM
air india

एयर इंडिया (Air India) (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

एयर इंडिया (Air India) खरीदने की इच्छुक कंपनियों के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने बोलियां जमा कराने की आखिरी तारीख 17 मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है. इस संबंध में शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी की गयी. एयर इंडिया के विनिवेश (Disinvestment) को लेकर गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में बनाए गए मंत्री समूह ने अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय किया.

यह भी पढ़ें: टेलीकॉम कंपनियों को AGR के पेमेंट के लिए मिल सकता है 15 साल का समय, सूत्रों के हवाले से खबर

संभावित खरीदारों के लिए रुचि पत्र (बोलियां) जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गयी है. निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने एक अधिसूचना में कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और संभावित खरीदारों के अनुरोध पर गौर करते हुए अंतिम तारीख बढ़ाने का निर्णय किया गया है. इससे पहले सरकार ने फरवरी में इच्छुक खरीदार कंपनियों या कंपनी समूहों को एअर इंडिया के ‘वर्चुअल डाटा’ तक पहुंच उपलब्ध करायी थी और उन्हें इससे जुड़े सवाल-जवाब के लिए छह मार्च तक का समय दिया था.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, इतना बढ़ा महंगाई भत्‍ता

सरकार ने एअर इंडिया में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए 27 जनवरी को एक आरंभिक सूचना ज्ञापन जारी किया था. इसमें एअर इंडिया की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ एअर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड में उसकी 100 प्रतिशत और सिंगापुर की कंपनी के साथ संयुक्त उपक्रम एअर इंडिया सैट्स एयरपोर्ट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री भी शामिल है.

First Published : 13 Mar 2020, 01:19:46 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.