News Nation Logo

साइरस मिस्त्री ने नया वैश्विक उद्यम किया लांच, 2 साल पहले टाटा कंपनी से हुए थे आउट

कारोबारी दिग्गज साइरस पी मिस्त्री ने बुधवार को एक नया वैश्विक उद्यम लांच करने की घोषणा की है, जिसका नाम मिस्त्री वेंचर्स एलएलपी रखा गया है.

IANS | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 24 Oct 2018, 11:05:10 PM
साइरस पी मिस्त्री, कारोबारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कारोबारी दिग्गज साइरस पी मिस्त्री ने बुधवार को एक नया वैश्विक उद्यम लांच करने की घोषणा की है, जिसका नाम मिस्त्री वेंचर्स एलएलपी रखा गया है. यह स्टार्टअप को विकास के लिए पूंजी मुहैया कराने और शुरुआती मदद करने, कारोबार के लिए रणनीतिक सलाह देने और नए उद्यमों को शुरू करने में मदद करने जैसी सुविधाएं मुहैया कराएगी. बयान में कहा गया है कि बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के स्ट्रैटेजिक प्रैक्टिस के वरिष्ठ भागीदार और पूर्व ग्लोबल लीडर आशीष अय्यर को इस कंपनी का प्रमुख बनाया गया है. 

52 वर्षीय मिस्त्री पिछले दो सालों से अपने इस वेंचर के लिए तैयारी कर रहे थे. जब आंतरिक विवादों के चलते रतन टाटा ने उन्हें 24 अक्टूबर, 2016 को कंपनी से निष्कासित कर दिया था. आयरलैंड में जन्मे मिस्त्री की नियुक्ति टाटा संस में साल 2012 में की गई थी. 

नए उद्यम के बारे में मिस्त्री ने कहा, 'हमारा इरादा सकारात्मक सामाजिक प्रभाव के साथ मुनाफे का है. यह चीज हमारे द्वारा प्रवर्तित या हमारी भागीदारी वाले सभी उपक्रमों के साथ जुड़ी होगी.'

अय्यर के बारे में उन्होंने कहा, 'आशीष ने पूरी दुनिया में विभिन्न सेक्टर्स की कंपनियों के साथ काम किया है और उनके पास समृद्ध अनुभव है और उन्हें बोर्ड में शामिल कर मैं बहुत खुश हूं.'

और पढ़ें- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, हिलेरी क्लिंटन के घर मिला बम, जांच जारी

उन्होंने आगे कहा कि मिस्त्री वेंचर्स एक कंपनी में निवेश करने के बजाय बहुत कुछ करेगी. वैश्विक और स्थानीय ट्रेंड्स को भांपकर और उद्योग एवं कंपनियों पर उनके प्रभाव को समझकर हम नए बिजनेस तैयार करेंगे, भागीदारी करेंगे और सभी सेक्टर्स में निवेश करेंगे.

First Published : 24 Oct 2018, 11:05:05 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो