logo-image

Cryptocurrency का मार्केट कैप एक ट्रिलियन डॉलर के पार, बाजार में रौनक

Cryptocurrency Prices Today Latest News: लंबे अरसे बाद बिटकॉइन निवेशकों के लिए आज राहत भरा सोमवार रहा. ताजा कीमतों की बात करें तो यह 22,200 डॉलर को भी पार कर चुकी हैं. Ethereum की कीमत में भी लंबे समय बाद सुधार की स्थिति रही.

Updated on: 18 Jul 2022, 07:15 PM

highlights

  • पिछले 24 घंटों में Ethereum की कीमत में सबसे ज्यादा उछाल दर्ज
  • Ethereum की मार्केट कैप 176.85 अरब डॉलर पर पहुंच चुका है

नई दिल्ली:

Cryptocurrency Prices Today Latest News: कारोबारी हफ्ते के पहले दिन क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप एक ट्रिलियन डॉलर को पार गया. इसकी बड़ी वजह मांग में इजाफा होना रहा. लंबे अरसे बाद बिटकॉइन निवेशकों के लिए आज राहत भरा सोमवार रहा. ताजा कीमतों की बात करें तो यह 22,200 डॉलर को भी पार कर चुकी हैं. Ethereum की कीमत में भी लंबे समय बाद सुधार की स्थिति रही. बता दें क्रिप्टोकरेंसी के बाजार को लेकर रौनक करीब डेढ़ महीने बाद देखने को मिली है.

क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप में कल के मुकाबले उछाल
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप में आज उछाल दर्ज किया गया है. CoinMarket के मुताबिक  क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप में कल के मुकाबले 3.4 फीसदी का उछाल आया है.  

ये भी पढ़ेंः Cryptocurrency पर संकट के बादल, आरबीआई ने कहा लगना चाहिए प्रतिबंध

बिटकॉइन आज 22,218.36 डॉलर पर कारोबार कर रहा था. बता दें क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में पिछले एक हफ्ते से ही उछाल दर्ज किया जा रहा है.

Ethereum और Bitcoin की कीमत में इतना उछाल
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले 24 घंटों में Ethereum की कीमत में सबसे ज्यादा उछाल दर्ज किया गया है. पिछले 24 घंटों में Ethereum की कीमत में 6.39% की इजाफा दर्ज किया गया है. इस इजाफे के बाद Ethereum की मार्केट कैप 176.85 अरब डॉलर पर पहुंच चुका है. जबकि बिटकॉइन की कीमत पर नजर डालें तो पिछले 1 हफ्ते में बिटकॉइन की कीमत में 9 फीसदी का उछाल रिकॉर्ड किया गया है. इसके अलावा दूसरी क्रिप्टोकरेंसी जैसे Tether, USD Coin, BNB, XRP, Binance, DogeCoin की कीमतों में भी आज 1 फीसदी का उछाल रहा है.

ये भी पढ़ेंः अब अस्पताल में इलाज करवाना भी महंगा, आज से जीएसटी का बढ़ा बोझ