logo-image

Cryptocurrency Prices Today December 29, 2021: Bitcoin और Ethereum से भी आगे निकली यह क्रिप्टोकरेंसी

Cryptocurrency Prices Today December 29, 2021: क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों पर नजर रखने वाली वेबसाइट CoinMarketCap के अनुसार पिछले एक साल में शीबा इनू पर 18.8 करोड़ से ज्यादा व्यूज आए हैं.

Updated on: 29 Dec 2021, 01:17 PM

highlights

  • शीबा इनू दुनिया की 13वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है
  • शीबा इनू का बाजार पूंजीकरण 20 अरब डॉलर से ज्यादा

नई दिल्ली:

Cryptocurrency Prices Today December 29, 2021: मजाक के तौर पर शुरू हुई मीम क्रिप्टोकरेंसी शीबा इनू (Shiba Inu) को लेकर अब लोग गंभीर हो गए हैं. दरअसल, शीबा इनू ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) और इथेरियम (Ethereum) को भी पछाड़ दिया है. 2021 में दुनिया की टॉप 10 क्रिप्टोकरेंसी में शीबा इनू अपनी जगह बनाने में कामयाब रही है. हालांकि अभी वह इस सूची से बाहर हो चुकी है, लेकिन उसने अपनी क्षमता से पूरी दुनिया को चौंका दिया है. 

यह भी पढ़ें: NPS अंशधारकों को मिलेगी बड़ी सुविधा, चार बार बदल सकेंगे निवेश का पैटर्न

शीबा इनू दुनिया की 13वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी
क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों पर नजर रखने वाली वेबसाइट CoinMarketCap के अनुसार पिछले एक साल में शीबा इनू पर 18.8 करोड़ से ज्यादा व्यूज आए हैं. वहीं दूसरी ओर बिटक्वाइन को लेकर 14.5 करोड़ व्यूज दर्ज किए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में शीबा इनू दुनिया की 13वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है और अभी उसका बाजार पूंजीकरण 20 अरब डॉलर से ज्यादा है. 

2021 में मीम क्रिप्टोकरेंसी डॉगकॉइन तीसरी सबसे ज्यादा चर्चित क्रिप्टोकरेंसी रही है और उस पर 10.7 करोड़ व्यूज आए हैं. बता दें कि एलन मस्क (Elun Musk) ने 18 अक्टूबर को शीबा इनू की एक तस्वीर ट्वीट की थी जिसमें वह चांद पर जाते हुए दिखाई दे रहा था. इसकी वजह से इसकी कीमत में 50 फीसदी का उछाल आ गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शीबा इनू जल्दी ही लोकप्रिय स्टॉक ट्रेडिंग एप Robinhood पर भी लिस्ट हो सकता है.