News Nation Logo
Breaking
Banner

कोरोना वायरस की दहशत में 10 गुना तक महंगे हुए मास्क और सेनिटाइजर, मार्केट से आउट

बुधवार को भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई. संक्रमित लोगों में 16 इटली के पर्यटक हैं. मांग बढ़ने की वजह से मास्क और सेनिटाइजर की कीमतों में भी काफी उछाल देखा जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Mar 2020, 10:32:13 AM
Coronavirus

कोरोना वायरस (Coronavirus) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

चीन (China) से शुरू हुए जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अब भारत में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है. बुधवार को भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29 हो गई. संक्रमित लोगों में 16 इटली के पर्यटक हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी कहा है कि ‘होली मिलन’ समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में कमजोरी, 14 पैसे गिरकर खुला भाव

कोरोना की वजह से मास्क और सेनिटाइजर की मांग बढ़ी

कोरोना वायरस की वजह से जहां लोगों के बीच आतंक का माहौल है. वहीं दूसरी ओर अब इससे बचाव के लिए मार्केट में बिक रहे उत्पादों की शॉर्टेज भी हो गई है. लोग अपने बचाव के लिए मास्क और सेनिटाइजर (Sanitizer) जमकर खरीदारी कर रहे हैं जिसकी वजह से इसकी किल्लत हो गई है. गुजरात में कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग मास्क और सेनिटाइजर की खरीद बाजार में खूब कर रहे हैं. यही वजह है कि इन उत्पादों के कारोबार में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: MCX पर आज के लिए सोने और चांदी में क्या बनाएं रणनीति, जानिए यहां

10 गुना तक बढ़े सेनिटाइजर और मास्क के दाम

मांग बढ़ने की वजह से मास्क और सेनिटाइजर की कीमतों में भी काफी उछाल देखा जा रहा है. इसके अलावा साधारण बुखार की दवाइयों की मांग भी काफी बढ़ गई है. बाजार में मौजूदा समय में मास्क और सेनिटाइजर की कीमतों में 10 गुना तक की बढ़ोतरी हो गई है. मार्केट में 2 प्लाई मास्क पहले 90 पैसे में मिल रहा था लेकिन अब 10 रुपये में बिक रहा है. 3 प्लाई मास्क की कीमत पहले जहां 1.10 रुपये थी वह अब बढ़कर 15 रुपये हो गई है.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज के पूर्व CEO नरेश गोयल के घर पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा

भारत में कोरोना वायरस की पुष्टी

  • कुल केस- 29
  • केरल- 3 ( ठीक हो चुके हैं)
  • दिल्ली- 1
  • आगरा- 6
  • गुरुग्राम- 1
  • तेलंगाना- 1
  • इटली से आए कुल 17 लोग (1 भारतीय और 16 इटली के नागरिक)

First Published : 05 Mar 2020, 10:29:12 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.