logo-image

कोरोना वायरस का असर: एयरबस (Airbus) ने रद्द कर दिया 2019 का लाभांश

एयरबस (Airbus) ने चालू वित्त वर्ष के लिए अपनी कमाई का पूर्वानुमान भी वापस ले लिया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते कारोबार प्रभावित होने के कारण यह फैसला किया गया है.

Updated on: 23 Mar 2020, 02:52 PM

पेरिस:

यूरोपीय विमान विनिर्माता कंपनी एयरबस (Airbus) ने सोमवार को कहा है कि वह 2019 के लिए प्रस्तावित लाभांश (Dividend) भुगतान रद्द करेगी. कंपनी ने चालू वित्त वर्ष के लिए अपनी कमाई का पूर्वानुमान भी वापस ले लिया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते कारोबार प्रभावित होने के कारण यह फैसला किया गया है. एयरबस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुयलौमे फॉरी ने एक बयान में कहा कि हमने अस्थिरता के कारण अपने 2020 के वित्तीय विश्लेषण को वापस ले लिया है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: वायदा बाजार में सोने की कीमतों में आया उछाल, जानिए क्यों आई तेजी

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकना पहली प्राथमिकता

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी के बीच समूह के नकदी के प्रावह और आय-व्यय (Profit & Loss) के संतुलन को मजबूत रखने के लिए वह "2019 के लिए 1.80 यूरो प्रति शेयर की दर से लाभांश वितरण प्रस्ताव को वापस ले लेगी जो कुल लगभग 1.4 अरब यूरो (1.5 अरब डॉलर) की राशि का है. फॉरी ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए विश्व स्तर पर किए जा रहे प्रयासों को मजबूती देकर लोगों की रक्षा करना है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शराब कंपनियां भी बना रही हैं सेनिटाइजर

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वह एयरबस के भविष्य के लिए अपने व्यापार की सुरक्षा भी कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हालात ठीक होने पर कंपनी सुचारू रूप से कामकाज शुरू कर सके.