News Nation Logo

BREAKING

Banner

छोटे कारोबारियों के लिए बड़ी मुसीबत बना कोरोना वायरस, इन परेशानियों का करना पड़ रहा है सामना

जनता कर्फ्यू के बाद जहां एक ओर माल ढोने वाली गाड़ियों का समय से न पहुंच पाना मुसीबत बना है. लखनऊ लॉकडाउन होंने के कारण मंडियों का समय बदल गया है.

IANS | Updated on: 25 Mar 2020, 08:46:09 AM
Coronavirus

कोरोनावायरस (Coronavirus) (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

कोरोनावायरस (Coronavirus) पूरे विश्व में संकट बना हुआ है. इस वायरस ने हर सेक्टर को प्रभावित किया है. उत्तर प्रदेश में खासकर इसका व्यापक असर छोटे व्यापारियों पर देखने को मिल रहा है. कोरोना छोटे किराना और सब्जी वालों पर बड़ी मुसीबत बन कर कहर बरपा रहा है. जनता कर्फ्यू के बाद जहां एक ओर माल ढोने वाली गाड़ियों का समय से न पहुंच पाना मुसीबत बना है. लखनऊ लॉकडाउन होंने के कारण मंडियों का समय बदल गया है. जो छोटे ठेले और छोटी मंडिया है, सबसे ज्यादा उन्होंने मुसीबत खड़ी की है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने और चांदी में आज खरीदारी का मौका, जानिए आज की बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल

मंडी बंद होने की सूचना फैलने के बाद सब्जी के दाम बढ़े

आढ़तियों ने बताया कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोगों ने मंडी बंद होने की सूचना फैला दी, जिस कारण सब्जी के दाम बढ़ गये. हलांकि थोक में यह मामूली बढ़ोतरी थी, लेकिन फुटकर दुकानदारों ने इसमें करीब 8 से 10 रूपये की बढ़ोतरी कर दी है. अढ़ातियों के अनुसार सब्जियों को लेकर मंडी आने वाले किसान व व्यापारी ने बंदी के डर से सब्जियों की खरीददारी अधिक मात्रा में कर ली है. उधर, मानक नगर में सब्जी मंडी में दुकान लगाने वाले रामदिनेश का कहना है कि सब्जी दाम थोक में ही बढ़ा हुआ है. सब्जियां समय से मिल नहीं रही है। हरी सब्जी खासकर सड़ जा रही है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: आपके घर के बगल में मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानें आज के ताजा रेट

किराना व्यापारी राजेश कुमार का कहना है कि हर माल में करीब 5 से 8 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है. यहां पर ग्राहकों को पैसा बढ़ाकर दें, तो वह लेने को तैयार नहीं है. वैसे भी समान लाने में बहुत मशक्कत करनी पड़ती है, कई जगह चेंकिग के जद से गुजरना पड़ता है. इसी कारण नुकसान हो रहा है. वहीं आलमबाग मंडी में किराना की दुकान लगाने वाले रामदीन का कहना कि यहां पर हम लोग दुकान लगाकर राशन और गुड़ बेंच लेते थे, लेकिन मंडी का कोई निश्चित समय न होने के कारण बड़ी समस्या हो रही है.

First Published : 25 Mar 2020, 08:46:09 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×