News Nation Logo

कोरोना वायरस (Coronavirus) का आतंक, बोइंग (Boeing) को बिक्री अनुमान से कम रहने का डर

बोइंग (Boeing) के उपाध्यक्ष (वाणिज्यिक विपणन) रैंडी टिनसेथ ने बुधवार को सिंगापुर एयर शो में कहा कि हम अपने उपभोक्ताओं की तरह इस वायरस और इसके असर का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Feb 2020, 12:11:24 PM
Coronavirus Crisis: बोइंग (Boeing)

Coronavirus Crisis: बोइंग (Boeing) (Photo Credit: फाइल फोटो)

सिंगापुर:

Coronavirus Crisis: चीन (China) में फैला कोरोना वायरस का खतरनाक संक्रमण अब विमान निर्माण उद्योग (Aviation Industry) को भी डराने लगा है. विमान बनाने वाली कंपनियों के ऊपर इसका भारी असर हुआ है और प्रमुख विमान निर्माता कंपनी बोइंग (Boeing) को जनवरी में एक भी नये विमान का ठेका नहीं मिला है. बोइंग के उपाध्यक्ष (वाणिज्यिक विपणन) रैंडी टिनसेथ ने बुधवार को सिंगापुर एयर शो में कहा कि हम अपने उपभोक्ताओं की तरह इस वायरस और इसके असर का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: आपके पास कई कार हैं तो कोई बात नहीं एक ही इंश्योरेंस पॉलिसी से चल जाएगा काम

कारोबार में 14 महीने का दिख रहा है संकुचन
उन्होंने कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है कि इसका असर होगा. टिनसेथ ने कहा कि इस साल विमानन कार्गो कारोबार में वृद्धि स्थिर रह सकती है और विमानों की बिक्री की वृद्धि 2.5-2.7 प्रतिशत के पूर्वानुमान से कम रह सकती है. उन्होंने कहा कि यदि माल की ढुलाई नहीं होगी, विमान नहीं उड़ेंगे, तो इस साल कार्गो बाजार में कोई वृद्धि हो पाना मुश्किल होगा. हमें इस कारोबार में 14 महीने का संकुचन दिख रहा है. कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण कई देशों और विमानन कंपनियों ने चीन से हवाई संपर्क स्थगित कर दिया है.

यह भी पढ़ें: इंश्योरेंस पॉलिसी के प्रीमियम को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला, मिलेगी ये सुविधा

अगले 20 साल में 44,040 नए वाणिज्यिक विमान की मांग का अनुमान
बोइंग ने कहा कि उसे अनुमान है कि दक्षिण-पूर्वी एशिया को अगले 20 साल में 710 अरब डॉलर के 4,500 नये विमानों की जरूरत होगी. उसने वियतनाम, थाईलैंड और इंडोनेशिया को 10 सबसे बड़े बाजारों में से एक बताया है. कंपनी को अगले 20 साल में वैश्विक स्तर पर 6,800 करोड़ डॉलर के 44,040 नये वाणिज्यिक विमानों (Commercial Airplanes) की मांग आने का अनुमान है.

First Published : 12 Feb 2020, 12:11:24 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो