News Nation Logo
Banner

Coronavirus (Covid-19): शेयर ब्रोकर्स को मिली बड़ी राहत, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने लिया ये फैसला

Coronavirus (Covid-19): एनएसई ने हालांकि एक परिपत्र में कहा कि साइबर हमलों और अन्य खतरों से संबंधित घटनाओं पर तिमाही रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Apr 2020, 02:05:54 PM
NSE

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange-NSE) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:  

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange-NSE) ने कोरोना वायरस (Coronavirus-Covid-19)महामारी के मद्देनजर ग्राहक वित्त पोषण और कुल परिसंपत्ति प्रमाणपत्र से संबंधित रिपोर्ट जमा करने के लिए ब्रोकरों को नियमों में छूट देते हुए अधिक समय दिया है. एनएसई ने हालांकि एक परिपत्र में कहा कि साइबर हमलों और अन्य खतरों से संबंधित घटनाओं पर तिमाही रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: Crude Rate Today: ओपेक और रूस की बैठक से पहले कच्चे तेल की कीमतों में उछाल

तिमाही अनुपालन प्रमाण पत्रों को जमा करने के लिए 30 अप्रैल तक का समय

एनएसई ने ब्रोकरों को ग्राहक वित्त पोषण, कृत्रिम मेधा (एआई) और मशीन प्रवीणता (एमएल) अनुप्रयोगों और तिमाही अनुपालन प्रमाण पत्रों को जमा करने के लिए 30 अप्रैल तक का समय दिया है. एआई और एमएल अनुप्रयोगों और तिमाही अनुपालन प्रमाण पत्रों पर रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तारीख 15 अप्रैल थी, जबकि ग्राहक वित्त पोषण रिपोर्ट सात अप्रैल तक जमा करनी थी. इसके अलावा एक्सचेंज ने जोखिम आधारित निरीक्षण, निवल मूल्य प्रमाण पत्र सहित कुछ अन्य रिपोर्ट जमा करने की अंतिम तारीख को भी बढ़ाया है.

यह भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए इंडस्ट्री के इस बड़े एसोसिएशन ने कही ये बड़ी बात

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 677 प्वाइंट बढ़कर खुला

गुरुवार को शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 677.23 प्वाइंट की मजबूती के साथ 30,571.19 के स्तर पर खुला है. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 224.30 प्वाइंट की तेजी के साथ 8,973.05 के भाव पर खुला है. (इनपुट भाषा)

यह भी पढ़ें: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सस्ता कर दिया होम, ऑटो और पर्सनल लोन

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published : 09 Apr 2020, 02:05:54 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.