News Nation Logo
Banner

Coronavirus (Covid-19): टाटा की इस कंपनी के कर्मचारियों को नहीं मिलेगा इंसेंटिव

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा स्टील के तकरीबन 14,000 कर्मचारियों के वेतन में मिलने वाले इंसेंटिव बोनस पर असर पड़ सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Apr 2020, 01:19:51 PM
tata steel

टाटा स्टील (Tata Steel) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) का नकारात्मक असर सभी क्षेत्रों पर पड़ा है. कई कंपनियों की ओर से सैलरी में कटौती और छंटनी की खबरें आ रही हैं. वहीं अब देश की दिग्गज कंपनी टाटा स्टील (Tata Steel) से भी बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा स्टील के तकरीबन 14,000 कर्मचारियों के वेतन में मिलने वाले इंसेंटिव बोनस पर असर पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में SBI सिर्फ 45 मिनट में दे रहा है सबसे सस्ता लोन, 6 महीने तक EMI भी नहीं देना होगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के कर्मचारियों को 50 फीसदी से भी कम उत्पादन होने की वजह से मई में मिलने वाले अप्रैल के वेतन में इंसेंटिव बोनस नहीं दिया जाएगा. कंपनी के मैनेजमेंट ने इसके लिए सर्कुलर भी जारी कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा स्थिति को देखते हुए कर्मचारियों को मई में भी इंसेंटिव मिलने की उम्मीद कम है. कंपनी के ताजा फैसले से कर्मचारियों को 5000 रुपये तक का नुकसान हो सकता है. टाटा वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष आर रवि प्रसाद के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से उत्पादन प्रभावित है जिसकी वजह इंसेंटिव शून्य हो गया है. उनका कहना है कि इस मुद्दे को लेकर मैनेजमेंट से बातचीत की जाएगी. वहीं महामंत्री सतीश सिंह का कहना है कि इंसेंटिव शून्य होने की जानकारी अध्यक्ष के निजी सचिव के मैसेज के जरिए मिला है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: मूडीज (Moody's) ने भारत की GDP को लेकर जारी किया नया अनुमान

बुधवार को देश में कोरोना से मरने वाली की संख्या 1007 हुई
देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से मरने वालों की संख्या बुधवार को 1,007 हो गई है जबकि संक्रमित मामलों की तादाद बढ़कर 31,332 पर पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमण से 7,695 मरीज ठीक हो गए हैं और एक देश से चला गया था. वहीं 22,629 लोगों का अब भी संक्रमण का इलाज चल रहा है. कुल मामलों में 111 विदेशी शामिल हैं. मंगलवार शाम से कुल 70 मरीजों की जान गई है, जिनमें से महाराष्ट्र में 31, गुजरात में 19, मध्य प्रदेश में 7, राजस्थान में 5, उत्तर प्रदेश में 3, पश्चिम बंगाल में 2 मौतें हुई हैं जबकि जम्मू-कश्मीर, पंजाब तथा तमिलनाडु में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा है.

First Published : 29 Apr 2020, 01:19:51 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.