News Nation Logo

महीनों के बाद हॉन्ग कॉन्ग में नज़र आए चीन के अरबपति कारोबारी जैक मा

पिछले साल 2020 में उनकी कंपनियों के खिलाफ नियामकीय कार्रवाई शुरू होने के बाद से वह लगातार गायब चल रहे थे. हालांकि समय-समय पर अलग-अलग जगहों पर उनके नजर आने की खबरें मीडिया में आती रहीं.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Oct 2021, 10:42:59 AM
जैक मा (Alibaba founder Jack Ma)

जैक मा (Alibaba founder Jack Ma) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • जैक मा ने हॉन्ग कॉन्ग में कुछ कारोबारी सहयोगियों के साथ मुलाकात की  
  • जनवरी में चीन के ग्रामीण शिक्षकों से वर्चुअल मीटिंग में चर्चा करते दिखे थे

नई दिल्ली:

अलीबाबा समूह के संस्थापक जैक मा (Alibaba founder Jack Ma) महीनों तक दुनियाभर के लोगों की निगाहों से ओझल रहने के बाद आखिरकार हॉन्ग कॉन्ग में नजर आए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक जैक मा ने हॉन्ग कॉन्ग में कुछ कारोबारी सहयोगियों के साथ मुलाकात की है. बता दें कि पिछले साल 2020 में उनकी कंपनियों के खिलाफ नियामकीय कार्रवाई शुरू होने के बाद से वह लगातार 'गायब' चल रहे थे. हालांकि समय-समय पर अलग-अलग जगहों पर उनके नजर आने की खबरें मीडिया में आती रहीं. बता दें कि अक्टूबर 2020 में जैक मा ने अपने एक भाषण में चीन के फाइनेंशियल रेग्युलेटर्स (Chinese Financial Regulators) को अपरिवर्तनवादी बताया था और उनसे कहा था कि उन्हें अधिक परिवर्तनात्‍मक होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: महंगाई का डबल अटैक, CNG-PNG के दाम बढ़े, जानें आपके शहर में क्या है नए रेट

बता दें कि अलीबाबा समूह की कंपनी एंट फाइनेंशियल को पांच नवंबर 2020 को सूचीबद्ध होना था. कंपनी इसके लिए 39.7 अरब डॉलर आईपीओ लेकर आयी थी. शंघाई स्टॉक एक्सचेंज के प्रबंधन बाजार विशेषज्ञों को चौंकाते हुए कंपनी के सूचीबद्ध होने को निलंबित कर दिया था.
इसके बाद से जैक मा सार्वजनिक जगहों पर कम नजर आ रहे थे. 

इससे पहले जनवरी में नजर आए थे जैक मा
बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में चीन सरकार की नीतियों की आलोचना करने के बाद जैक मा काफी समय तक 'गायब' रहे थे और उसके बाद वह जनवरी में नजर आए थे. जनवरी में चीनी मीडिया (Chinese Media) ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें जैक मा चीन के कई ग्रामीण शिक्षकों से वर्चुअल मीटिंग में चर्चा करते नजर आ रहे थे. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर की घटना के बाद जैक मा सार्वजनिक रूप से लोगों के सामने काफी कम मौकों पर ही नजर आए हैं.

First Published : 13 Oct 2021, 10:41:08 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.