logo-image
लोकसभा चुनाव

भारतीय बाजार में कोहराम, सेंसेक्स 700 अंक लुढ़का, इस वजह से आई सुनामी

ईद के बाद बाजार जैसे से ही खुला की कोहराम मच गया. सेंसेक्स 700 अंक और निफ्टी 200 अंक फिसल गए. इससे निवेशकों को भारी नुकसान हुआ.

Updated on: 12 Apr 2024, 03:31 PM

नई दिल्ली:

भारतीय शेयर बाजार  में कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन कोहराम मच गया. मार्केट खुलते ही नीचे की ओर जाने लगा. शुक्रवार को कारोबार के दौरान निफ्टी 200 अंक से ज्यादा फिसल 22,553 पर कारोबार कर रहा था, वहीं, Sensex 700 अंक ज्यादा गिरा. हालंकि इस गिरावट के बीच भी मिडकैप और स्मॉल कैप हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि ग्लोबल संकेतों की वजह से शेयर बाजार में सुनामी आई है. 

भारतीय बाजार में  गिरावट की सबसे बड़ी वजह अमेरिकी शेयर बाजार है. जहां पिछले चार दिन से गिरावट का सिलसिला जारी है. अमेरिका में महंगाई का आंकड़ा बेतहाशा है. महंगाई की वजह से कई चीजों के दाम बढ़े हुए हैं. इसका असर, भारतीय शेयर बाजार पर भी पड़ा है. इस बीच चौथी तिमाही के रिजल्ट भी सामने आया है. देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टीसीएस का आज रिजल्ट आने वाला है. दरअसल, गुरुवार को ईद की वजह से शेयर बाजार बंद था, लेकिन शुक्रवार बाजार जैसे ही खुला कि गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया. 

आखिरी घंटे में कई शेयर लाल निशान पर
बाजार में दोपहर बाद गिरावट जारी रहा. इस बीच बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों में से 25 शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं. दोपहर 2.50 बजे पर सबसे ज्यादा गिरावट सनफार्मा के शेयरों में देखने को मिल रही है.