logo-image

बाइटडांस ने माइक्रोसॉफ्ट के प्रस्ताव को ठुकराया, टिकटॉक की हिस्सेदारी नहीं बेचेगी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन की टिकटॉक (TikTok) के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से मना कर दिया है.

Updated on: 14 Sep 2020, 10:00 AM

वाशिंगटन :

बाइटडांस अमेरिका में अपने मोबाइल एप टिकटॉक को माइक्रोसॉफ्ट को नहीं बेचेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट की ओर से यह जानकारी मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि बाइटडांस ने टिकटॉक की खरीद के लिए माइक्रोसॉफ्ट के प्रस्ताव ठुकरा दिया है. बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन की टिकटॉक (TikTok) के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से मना कर दिया है.

यह भी पढ़ें: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में रौनक, निफ्टी 11,500 के ऊपर

टिकटॉक छोटे वीडियो साझा करने वाली सोशल मीडिया ऐप
ट्रंप ने पिछले महीने एक कार्यकारी आदेश जारी कर चीनी कंपनी के सामने अपने अमेरिकी परिचालन का मालिकाना हक बदलकर स्थानीय कंपनी को देने या बंद करने के लिए 15 सितंबर तक का वक्त दिया था. टिकटॉक पर चीन की इंटरनेट कंपनी बाइटडांस का मालिकाना हक है. टिकटॉक छोटे वीडियो साझा करने वाली सोशल मीडिया ऐप है.

यह भी पढ़ें: छोटे कारोबारियों के लिए नहीं आए अच्छे दिन, बंदी की कगार पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा दुकानें 

ट्रंप ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि मैं अंतिम तिथि आगे नहीं बढ़ा रहा हूं, यह 15 सितंबर है. टिकटॉक के लिए आखिरी तारीख में कोई विस्तार नहीं होगा. एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि हम देखेंगे कि क्या होता है, या तो यह बंद होगी या वे इसे बेचेंगे. भारत टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला देश है. उसने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए 100 से अधिक और चीनी ऐप को प्रतिबंध किया है.