logo-image
लोकसभा चुनाव

बायजू ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, 10 से 15 दिनों में सबको वेतन भुगतान

हमने समय पर भुगतान सुनिश्चित करने के लिए वैकल्पिक क्रेडिट लाइन की व्यवस्था की है. हम इस अवधि के दौरान आपके धैर्य और समझ की ईमानदारी से सराहना करते हैं.

Updated on: 08 Apr 2024, 11:57 PM

नई दिल्ली:

Edtech firm Byju: एडटेक फर्म बायजू ने पिछले दो महीने की देरी के बाद वेतन भुगतान शुरू कर दिया है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कंपनी को हाल ही में जारी राइट्स इश्यू की आय का उपयोग करने से रोक दिया गया है. कंपनी ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा कि हमें आपको ये बताते हुए खुशी हो रही है कि वेतन बांटने का काम आज से शुरू हो गया है और अगले 10 दिनों में पूरा हो जाएगा. कंपनी ने यह भी कहा कि उसने राइट्स इश्यू फंड तक पहुंचने के लिए मंजूरी नहीं ली है. इसलिए कुछ दिनों तक परेशानी का सामना करना पड़ा है.

आपको बता दें कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने बायजू को कंपनी के चार निवेशकों- प्रोसस एनवी, पीक एक्सवी पार्टनर्स, जनरल अटलांटिक और सोफिना एसए द्वारा दायर याचिका पर सुनावाई करते हुए कहा कि निपटारा होने तक राइट्स इश्यू से प्राप्त धनराशि को एस्क्रो खाते में रखने का निर्देश दिया. जिन्होंने 225 मिलियन डॉलर के पोस्ट-मनी वैल्यूएशन पर 200 मिलियन डॉलर जुटाने के कंपनी के फैसले का विरोध किया है.बायजू ने कहा कि हालांकि, हमने समय पर भुगतान सुनिश्चित करने के लिए वैकल्पिक क्रेडिट लाइन की व्यवस्था की है. हम इस अवधि के दौरान आपके धैर्य और समझ की ईमानदारी से सराहना करते हैं.

दीपक मेहरोत्रा नए सीईओ

​​आपको बता दें कि बायजू ने अपने कर्मचारियों का वेतन रोक दिया है क्योंकि कंपनी को राइट्स इश्यू से प्राप्त धन का उपयोग करने के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) से हरी झंडी का इंतजार है क्योंकि कंपनी को एक बड़े वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच, बायजू के स्वामित्व वाली परीक्षण तैयारी फर्म आकाश ने पियर्सन इंडिया के पूर्व प्रबंध निदेशक दीपक मेहरोत्रा ​​को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है. बायजू ने अप्रैल 2021 में इक्विटी और नकद सौदे में आकाश का अधिग्रहण किया है इसमें 70 प्रतिशत नकद घटक और 30 प्रतिशत इक्विटी शेयर शामिल है.