logo-image

इंडिगो (IndiGo) ने हवाई यात्रियों को दिया बड़ा झटका, टिकट कैंसिल कराने पर देने पड़ेंगे ज्यादा पैसे

बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने गुरुवार मध्य रात्रि से टिकट रद्द करने और बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है.

Updated on: 28 Jun 2019, 12:58 PM

नई दिल्ली:

बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने गुरुवार मध्य रात्रि से टिकट रद्द करने और बदलाव करने के शुल्क में 500 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है. कंपनी द्वारा किए गए नए बदलाव यात्रा के तीन दिन या उससे पहले टिकट रद्द और बदलाव करने पर लागू होगी.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): नरेंद्र मोदी सरकार के बजट में सरकारी कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी खुशी

3 दिन के अंदर टिकट में बदलाव करने पर संशोधन लागू होगा

इंडिगो ने बयान में कहा है कि यात्रा की तारीख से 0 से 3 दिन के भीतर टिकट में बदलाव या रद्द करने पर ही संशोधन लागू होगा. यदि यात्री सफर की तारीख से चार या उससे ज्यादा पहले टिकट में बदलाव कर रहा है तो शुल्क समान रहेगा. घरेलू उड़ानों के लिए यात्रा से तीन दिन पहले तक टिकट रद्द करने या उसमें बदलाव करने का शुल्क अब क्रमश: 3,500 और 3,000 रुपये होगा. इस घोषणा से पहले कंपनी क्रमश: 3,000 रुपये और 2,500 रुपये का शुल्क ही लेती थी.

यह भी पढ़ें: देश के इस बड़े कारोबारी घराने में बंटवारे का साया, जमीन को लेकर शुरू हुआ विवाद

यदि उपरोक्त अवधि के अलावा टिकट रद्द या टिकट में बदलाव किया जाता है तो क्रमश: 3,000 रुपये और 2,500 रुपये शुल्क ही लगेगा. भारतीय उपमहाद्वीप के भीतर उड़ान भरने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए टिकट रद्द करने या तारीख में बदलाव करने पर क्रमश: 3,500 रुपये और 3,000 रुपये लगेंगे.