News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर को लेकर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का ये है बड़ा प्लान, PM नरेंद्र मोदी के सपनों को ऐसे करेंगे साकार

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने सोमवार को रिलायंस की 42वीं सालाना आम बैठक (Annual General Meeting-AGM) में जम्मू-कश्मीर (J&K) और लद्दाख (Ladakh) को लेकर बड़ी घोषणा की है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Aug 2019, 11:17:57 AM
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) - फाइल फोटो

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

Reliance AGM 2019: जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) राज्य को विशेषाधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाए जाने के बाद अब जम्मू-कश्मीर (J&K) और लद्दाख (Ladakh) के विकास में योगदान देने के लिए देश के सबसे बड़े कारोबारी घराने रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने सोमवार को रिलायंस की 42वीं सालाना आम बैठक (Annual General Meeting-AGM) में बड़ी घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: स्टेट बैंक (SBI) की इस स्कीम से घर में रखे सोने (Gold) से करें शानदार कमाई, जानें कैसे

स्पेशल टास्क फोर्स बनाने का ऐलान
मुकेश अंबानी ने शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर (J&K) और लद्दाख में विकास कार्यों रूपरेखा बनाने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि रिलायंस जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए हर संभव मदद करेगा. इसके अलावा रिलायंस पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama AttacK) में शहीद हुए जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी उठाएगी.

यह भी पढ़ें: रिलायंस (Reliance) के इस प्लान से जानें कैसे बदलेगी आपकी जिंदगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी निवेश की अपील
गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) को खत्म कर दिया था. इसके अलावा राज्य को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो हिस्से में बांटकर उन्हें केंद्रशासित प्रदेश घोषित कर दिया था. मोदी ने कंपनियों से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश कर विकास में योगदान करने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: आज सोने-चांदी में तेजी के संकेत, जानें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

700 रुपये में मिलेगा JioGigaFiber का प्लान
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि JioGigaFiber का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को किया जाएगा. Jio Fiber में 100 Mbps से 1gbps की स्पीड मिलेगी. जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे. उपभोक्ताओं को जियो फाइबर के 700 रुपये से 10 हजार रुपये तक के प्लान को चुनने का मौका मिलेगा. 1 साल में गीगाफाइबर (Jiogigafiber) पूरे देश में पहुंच जाएगा. उन्होंने कहा कि गीगा गीगाफाइबर के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले हैं. मौजूदा समय में गीगाफाइबर 5 लाख घरों में पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ें: Bank Holidays: अगले डेढ़ महीने में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

जियो के ग्राहकों की संख्या 34 करोड़ के पार
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक 34 करोड़ के पार पहुंच गए हैं. इसके साथ ही जियो (Jio) देश की सबसे बड़ा टेलिकॉम कंपनी बन गई है. इसके अलावा दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है. उन्होंने कहा कि जियो में हर महीने 1 करोड़ नए ग्राहक जुड़ रहे हैं. इसके अलावा जियो में निवेश का दौर लगभग पूरा हो चुका है. जियो के क्षमता के विस्तार के लिए मामूली रकम चाहिए. डिजिटल इंफ्रा पर 3.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है.

First Published : 13 Aug 2019, 11:17:57 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो