News Nation Logo
Banner

Vodafone Idea के शेयर होल्डर्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने उठाया ये कदम

पहले जून तिमाही के लिए वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea) के द्वारा लाइसेंस शुल्क के रूप में 150 करोड़ रुपये कम चुकाने की खबरें मीडिया में आई थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Aug 2021, 02:43:48 PM
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea-VIL)

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea-VIL) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • VIL ने 2021-22 की पहली तिमाही के लिए लाइसेंस शुल्क का भुगतान किया
  • AGR गणना में कथित त्रुटियों को ठीक करने के लिए दायर याचिका खारिज

नई दिल्ली :

अगर आपने वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea-VIL) के शेयर खरीद रखे हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने कहा है कि कंपनी ने 2021-22 की पहली तिमाही के लिए लाइसेंस शुल्क का पेमेंट कर दिया है. बता दें कि पहले जून तिमाही के लिए वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के द्वारा लाइसेंस शुल्क के रूप में 150 करोड़ रुपये कम चुकाने की खबरें मीडिया में आई थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन आइडिया ने 2021-22 की पहली तिमाही के लिए लाइसेंस शुल्क का भुगतान कर दिया है. हालांकि इसको लेकर और ज्यादा जानकारी निकलकर सामने नहीं आ पाई है. 

यह भी पढ़ें: लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल से राहत नहीं, देखें रेट लिस्ट

कथित त्रुटियों को ठीक करने के लिए दायर याचिका खारिज 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा समायोजित सकल राजस्व (AGR) गणना में कथित त्रुटियों को ठीक करने के लिए दूरसंचार संचालकों की याचिका खारिज कर दिया गया था. न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि सभी आवेदन खारिज कर दिए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा था कि वह वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और टाटा टेली सर्विसेज लिमिटेड द्वारा दायर आवेदनों पर अपना आदेश पारित करेगी, जिसमें उनके द्वारा देय एजीआर बकाया की गणना में अंकगणितीय त्रुटियों का आरोप लगाया गया था. कोर्ट ने मामले में पहले के एक आदेश का हवाला देते हुए आदेश को स्पष्ट रूप से इंगित किया था कि एजीआर से संबंधित बकाया का कोई पुनर्मूल्यांकन नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: बैंक लॉकर से जुड़े नियमों को RBI ने बदला, बैंक अब कितनी राशि की गारंटी देंगे, जानिए पूरी Detail

बता दें कि कुमार मंगलम बिड़ला ने वोडाफोन आइडिया लिमिटेड बोर्ड के गैर-कार्यकारी निदेशक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष का पद छोड़ दिया है. कुमार मंगलम बिड़ला के इस्तीफे के ऐलान के बाद कंपनी के शेयरों में भारी बिकवाली देखने को मिली है. एक नियामक फाइलिंग में, कंपनी ने कहा कि कंपनी ने बिड़ला के पद छोड़ने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. कंपनी का कहना है कि वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के निदेशक मंडल ने कुमार मंगलम बिड़ला के गैर-कार्यकारी निदेशक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने के अनुरोध को 4 अगस्त 2021 को कामकाजी घंटों की समाप्ति से स्वीकार कर लिया था. वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने कहा कि कंपनी के बोर्ड ने सर्वसम्मति से हिमांशु कपानिया को गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में चुन लिया था.

First Published : 19 Aug 2021, 02:42:09 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.