News Nation Logo

शेयर बाजार के बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ने कौन से शेयर खरीदे और कौन से बेचे, जानिए यहां

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स के जून तिमाही के लिए शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक मार्च तिमाही में राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पास 1.29 फीसदी थी और जून तिमाही में यह हिस्सेदारी घटकर 1.14 फीसदी पर आ गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 31 Jul 2021, 02:03:41 PM
राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala)

राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • झुनझुनवाला ने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में नया निवेश किया
  • राकेश झुनझुनवाला ने Edelweiss Financial Services और फेडरल बैंक में हिस्सा बढ़ाया

नई दिल्ली :

Stock Market News: देश के बड़े निवेशकों में से एक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो के ऊपर शेयर बाजार से जुड़े लोगों की हमेशा नजर रहती है. राकेश झुनझुनवाला किस शेयर में निवेश करने जा रहे हैं या फिर किस शेयर से निवेश को घटा रहे हैं इन सभी बातों पर शेयर मार्केट से जुड़े लोगों की नजर रहती है. पिछले जून तिमाही के दौरान राकेश झुनझुनवाला ने विभिन्न सेक्टर्स की कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाया और घटाया है. इसके अलावा कुछ कंपनियों के शेयर में खरीदारी भी की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला ने सरकारी क्षेत्र की मेटल बनाने वाली कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में नया निवेश किया है.

यह भी पढ़ें: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने पहली तिमाही से तीन गुना शुद्ध लाभ में वृद्धि की

टाटा मोटर्स और टाइटन में हिस्सेदारी घटाई
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले की तिमाही में राकेश झुनझुनवाला का इन दोनों कंपनियों में कोई भी निवेश नहीं था. उन्होंने अपने पोर्टफोलियो में पहले से शामिल Edelweiss Financial Services और फेडरल बैंक (Federal Bank) में हिस्सेदारी को बढ़ाया है. वहीं उन्होंने जून तिमाही के दौरान टाटा मोटर्स और टाइटन के शेयरों को पोर्टफोलियो से घटाकर कम किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक झुनझुनवाला ने Edelweiss Financial में हिस्सेदारी को 1.19 फीसदी से बढ़कर 1.61 फीसदी और फेडरल बैंक में 2.40 फीसदी से बढ़कर 2.78 फीसदी कर दिया है.  

यह भी पढ़ें: डेटिंग ऐप बंबल ने एक नई छुट्टी नीति की घोषणा की, कर्मचारी एक सप्ताह के लिए ले सकते है छुट्टी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स के जून तिमाही के लिए शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक मार्च तिमाही में झुनझुनवाला के पास 1.29 फीसदी थी और जून तिमाही में यह हिस्सेदारी घटकर 1.14 फीसदी पर आ गई है. वहीं टाइटन में हिस्सेदारी 3.97 फीसदी से घटकर 3.72 फीसदी पर आ गई है. झुनझुनवाला ने ऑटोलाइन इंडस्ट्रीज, TV18 Broadcast और Aptech में हिस्सेदारी को कम किया है. बता दें कि राकेश झुनझुनवाला (Indian billionaire Rakesh Jhunjhunwala) एक नई एयरलाइन कंपनी ( New Airline Company) शुरू करने जा रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने अगले 4 सालों में 70 एयरक्राफ्ट खरीदने की योजना बनाई है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार राकेश झुनझुनवाला ने बताया है कि वह एक नई एयरलाइन कंपनी शुरू करना चाहते हैं. शेयर बाजार के दिग्गज झुनझुनवाला चाहते हैं कि भारत में अधिक से अधिक लोग हवाई यात्रा करें. इसलिए वह जल्द ही एक एयरलाइन कंपनी प्लान कर रहे हैं.

First Published : 31 Jul 2021, 12:17:01 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो