News Nation Logo
Banner

फोर्ब्स लिस्ट: टॉप इनोवेटिव कंपनियों में एयरटेल समेत ये भारतीय कंपनियां शामिल

फोर्ब्स की 100 टॉप इनोवेटिव कंपनियों की लिस्ट में तीन भारतीय कंपनियों ने बाजी मारी है। इस सूची में हिदुंस्तान यूनिलीवर एचयूएल, भारती एयरटेल और एशियन पेंट्स का नाम शामिल है।

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 10 Aug 2017, 08:29:13 PM
भारती एयरटेल

भारती एयरटेल

नई दिल्ली:

फोर्ब्स की 100 टॉप इनोवेटिव कंपनियों की लिस्ट में तीन भारतीय कंपनियों ने बाजी मारी है। इस सूची में हिदुंस्तान यूनिलीवर एचयूएल, भारती एयरटेल और एशियन पेंट्स का नाम शामिल है। हिंदुस्तान यूनिलीवर सातवें स्थान पर और एशियन पेंट्स ने आठवां स्थान हासिल किया है। ये कंपनियां पिछले साल 31वें और 18वें स्थान पर थीं। फोर्ब्स की इस लिस्ट में सेल्सफोर्स डॉट कॉम ने टेसला मोटर्स को पछाड़ते हुए टाॅप पर जगह बनाई है।

बता दें कि दुनिया की सबसे इनोवेटिव कंपनियां उन्हें माना जाता है कि जिनको लेकर इनवेस्टर्स में उम्मीद होती है। भारती एयरटेल ने भी पहली बार इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

पिछले साल टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज TCS, सन फार्मा और लार्सन एंड टूब्रो भी शामिल थी लेकिन इस साल इस लिस्ट में वे अपनी जगह नहीं बना पाई। इसके कारण फोर्ब्स की इस सूची में भारतीय कंपनियों की संख्या घटकर पांच से तीन रह गयी है।

 टॉप लिस्ट में शामिल होने के लिये कंपनियों को सात साल का सार्वजनिक वित्तीय आंकड़ा तथा 10 अरब डालर बाजार पूंजीकरण की जरूरत होती है

 

First Published : 10 Aug 2017, 08:17:18 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो