logo-image

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने उत्पादों पर दिया 50 फीसदी का भारी डिस्काउंट

पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) ने पहली बार इस तरह के डिस्काउंट का ऐलान किया है. दरअसल, कंपनी पिछले 2 साल लगातार गिर रही बिक्री की समस्या से परेशान है. इसीलिए कंपनी ने बिक्री को बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया है.

Updated on: 03 Jul 2019, 01:01 PM

highlights

  • पतंजलि आयुर्वेद ने अपने कुछ उत्पादों पर भारी डिस्काउंट देने की घोषणा की
  • पतंजलि आयुर्वेद ने पहली बार इस तरह के भारी डिस्काउंट का ऐलान किया  
  • कंपनी पिछले 2 साल लगातार गिर रही बिक्री की समस्या से है परेशान 

नई दिल्ली:

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) ने अपने कुछ उत्पादों पर भारी डिस्काउंट देने की घोषणा की है. बता दें कि पतंजलि ने पहली बार इस तरह के डिस्काउंट का ऐलान किया है. दरअसल, कंपनी पिछले 2 साल लगातार गिर रही बिक्री की समस्या से परेशान है. इसीलिए कंपनी ने बिक्री को बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें: NPS फंड ने दिया शानदार रिटर्न, पब्लिक प्रॉविडेंट फंड (PPF) को भी पीछे छोड़ा

खास शहरों के ग्राहकों को मिलेगा फायदा
पतंजलि ने ‘Buy 3, Get 3 Free’ और फूड कैटेगरी के कुछ खास उत्पादों पर 50 फीसदी छूट देने की घोषणा की है. कंपनी ने फूड कैटेगरी के अंतर्गत जूस, आटा, तेल, ओट्स और रेडी टू इट पर डिस्काउंट ऑफर किया है. वहीं शैंपू, फेसवॉश और अन्य पर्सनल केयर प्रोडक्ट कॉम्बो पैक में ऑफर किए जा रहे हैं. हालांकि कंपनी के इन ऑफर का फायदा कुछ खास शहरों के ग्राहकी ही उठा पाएंगे.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook: सोने की कीमतों में शानदार तेजी, जानिए कैसा रहेगा आज का बाजार

2018 में 10 फीसदी घटा राजस्व
कंपनी की बिक्री में पिछले 2 साल से लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कंपनी को एक्सपायर प्रोडक्ट की अधिक मात्रा से भी जूझना पड़ा है. कंपनी को 2017 के मुकाबले 2018 में 10 फीसदी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा था. कंपनी के मुताबिक ग्रामीण इलाकों में मांग में कमी की वजह से बिक्री में कमी आई है. हालांकि कंपनी का मानना है कि समय के साथ बिक्री में बढ़ोतरी की उम्मीद है.