logo-image

दूध के बाजार में पतंजलि की धमाकेदार नई एंट्री, अमूल और मदर डेयरी से 4 रुपये सस्ता होगा Toned Milk

देश की सबसे बड़ी डेयरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी अमूल ने 21 मई से अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की थी. जिसके बाद मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा किया था.

Updated on: 27 May 2019, 05:24 PM

नई दिल्ली:

योग गुरू बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी ने दूध के बाजार में अमूल और मदर डेयरी को टक्कर देने के लिए Toned Milk लॉन्च कर दिया है. खास बात ये है कि पतंजलि के Toned Milk की कीमत अमूल और मदर डेयरी से 4 रुपये प्रति लीटर कम होगी. बाबा रामदेव के शिष्य आचार्य बालकृष्ण ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपने उत्पाद की जानकारी दी है. टोन्ड दूध के साथ ही पतंजलि डेयरी मक्खन भी लॉन्च कर रहा है. आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि पतंजलि का मक्खन पूर्ण रूप से प्राकृतिक होगा, जिसमें किसी भी तरह के अप्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढ़ेें- बाबा रामदेव ने देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए सुझाए ये उपाय, कहा- तीसरे बच्चे को न मिले कोई भी नागरिक अधिकार

बाबा रामदेव ने पतंजलि डेयरी के टोन्ड मिल्क की लॉन्चिंग के लिए हरिद्वार स्थित पतंजलि गौशाला फार्म में प्रेस कॉन्फेंस की. बता दें कि देश की सबसे बड़ी डेयरी उत्पाद बनाने वाली कंपनी अमूल ने 21 मई से अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये की बढ़ोतरी की थी. जिसके बाद मदर डेयरी ने भी अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये का इजाफा किया था. ऐसे में पतंजलि दूध मार्केट में अमूल और मदर डेयरी का खेल बिगाड़ सकते हैं. पतंजलि डेयरी के इस फैसले को देखते हुए निश्चिंत तौर पर अमूल और मदर डेयरी रणनीति बनाने में जुट गए होंगे.