logo-image

दस में आठ कर्मचारियों की पहली पसंद हैं Tim Cook, सर्वे में जानें इन CEO की अप्रूवल रेटिंग

इस सर्वे में 103 सीईओ  की अप्रूवल रेटिंग का पता किया गया. इसमें करीब 13,171 कर्मचारियों रखा गया.

Updated on: 06 Oct 2023, 05:11 PM

नई दिल्ली:

एक नए सर्वे में सामने आया है कि टेक क्षेत्र में एप्पल के सीईओ टिम कुक की स्वीकार्यता सबसे अधिक है. एक परिणाम के अनुसार, 83 प्रतिशत इंप्लाई ने टिम कुम के साथ काम करने की इच्छा जताई है. इस सर्वे में सोशल मीडिया एक्स के चीफ लिंडा याक्रोनियो को सबसे निचले पायदान पर रखा गया है. उनकी स्वीकार्यता रेटिंग चार प्रतिशत है. इसका अर्थ है कि टोटल हजार में चार में एक कर्मचारी उन्हें पसंद कर रहे हैं. इस सर्वे को ब्लाइंड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने ऐसे वेरिफाइड कर्मचारी की कम्युनिटी बनाई गई है. यह कर्मचारी नौ मिलियन के आसपास होंगे. इस सर्वे में 103 सीईओ की अप्रूवल रेटिंग का पता किया गया. इसमें करीब 13,171 कर्मचारियों को रखा गया. यह सर्वे अमेरिका में रखा था. सभी से एक ही प्रश्न किया गया है, जिसमें विभन्न सीआईओ की स्वीकार्यता और अस्वीकार्यता पर प्रश्न पूछे गए. 

ये भी पढ़ें: PM Modi Visit: देश के इस गांव में जाने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे PM Modi, ITBP जवानों से करेंगे मुलाकात 

ब्लाइंड सोशल मीडया की पोस्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स फाइनेंशियल सर्विस, टेक इं​डस्ट्री सीईओ इनमें काफी मशहूर रहे. सर्वे में ​टेक सीईओ की स्वीकार्यता 32 प्रतिशत तक हैै. इन्हें सबसे अच्छी रेटिंग मिली ​है. टेक कंपनी में एनवीडिया के सीईओ जेनसेन ह्यूयांग की स्वीकार्यता की रेटिंग सबसे अधिक है. यह 96 प्रतिशत है. इसका अर्थ है कि एनवीडिया के कर्मचारी चाहते हैं कि ह्यूयांग यहां पर चीफ बने रहें. 

मार्क जुकरबर्ग को 45 प्रतिशत का अप्रूवल

इसके साथ उबर सीईओ के दारा खोसरोशाही की स्वीकार्यता 68 प्रतिशत है. इसमें मेटा के मार्क जुकरबर्ग को 45 प्रतिशत का अप्रूवल है. वहीं माइक्रोसाफ्ट के सत्या नडेला को दस कर्मचारियों में से तीन को वोटिंग मिली है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और अमेजन के चीफ एंडी जैसी को 26 प्रतिशत और 10 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग मिली है.