News Nation Logo
Banner

अमेरिका-भारत संबंधों को आगे बढ़ाने को लेकर आनंद महिंद्रा और शांतनु नारायण को मिलेगा ये बड़ा सम्मान

यूएसआईएसपीएफ ने कहा कि यह सम्मान अमेरिका-भारत सप्ताह: नयी चुनौतियों से पार पाने की राह नाम से 31 अगस्त से आयोजित हो रहे उसके तृतीय वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन में प्रदान किया जायेगा.

Bhasha | Updated on: 22 Aug 2020, 05:15:41 PM
Anand Mahindra Shantanu Narayen

Anand Mahindra-Shantanu Narayen (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका (America) और भारत (India) के द्विपक्षीय संबंधों के विस्तार की दिशा में उल्लेखनीय दृष्टि का परिचय देने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह (Mahindra & Mahindra) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) और एडोब (Adobe) के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शांतनु नारायण (Shantanu Narayen) को अमेरिका-भारत रणनीतिक भागीदार फोरम (यूएसआईएसपीएफ) 2020 का नेतृत्व सम्मान प्रदान किया जाएगा. इसकी घोषणा शुक्रवार को की गयी. यूएसआईएसपीएफ ने कहा कि यह सम्मान अमेरिका-भारत सप्ताह: नयी चुनौतियों से पार पाने की राह नाम से 31 अगस्त से आयोजित हो रहे उसके तृतीय वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन में प्रदान किया जायेगा.

यह भी पढ़ें: मुश्किल दौर में भी भारत में निवेश को लेकर अपनी योजना पर कायम है सऊदी अरामको

उसने कहा कि पूरे सप्ताह चलने वाला यह कार्यक्रम आभासी तरीके से आयोजित होगा और तीन सितंबर तक चलेगा. इसमें यूएसआईएसपीएफ के बोर्ड के सदस्य विभिन्न रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बोर्ड में फॉर्च्यून 500 कंपनियों के 21 सीईओ और दोनों देशों के कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हैं. यूएसआईएसपीएफ के बोर्ड के चेयरमैन जॉन चैंबर्स ने कहा कि हम इन दो उद्यमियों को 2020 नेतृत्व सम्मान प्रदान करते हुए प्रसन्न हैं, जिन्होंने अमेरिका-भारत द्विपक्षीय आर्थिक साझेदारी को मजबूत करने में जबरदस्त नेतृत्व और महत्वाकांक्षा प्रदर्शित की है.

यह भी पढ़ें: Bharti Axa का अधिग्रहण करेगी ICICI Lombard, देश की तीसरी सबसे बड़ी बीमा कंपनी बन जाएगी

खासकर ऐसे समय में जब वैश्विक अर्थव्यवस्था अनिश्चितताओं का सामना कर रही है. यूएसआईएसपीएफ ने इस सप्ताह की शुरुआत में बताया था कि शिखर सम्मेलन में वक्ताओं में अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस शामिल होंगे. विदेश मंत्री एस जयशंकर, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर, अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू और नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत शामिल हैं.

First Published : 22 Aug 2020, 05:15:41 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.