News Nation Logo
Banner

अमिताभ चौधरी होंगे एक्सिस बैंक के नए सीईओ और एमडी

एक्सिस बैंक की लंबे समय से मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक शिखा शर्मा का कार्यकाल इस साल 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा और उनकी जगह अमिताभ चौधरी पदभार संभालेंगे।

IANS | Updated on: 08 Sep 2018, 10:56:15 PM
एक्सिस बैंक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एक्सिस बैंक की लंबे समय से मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक शिखा शर्मा का कार्यकाल इस साल 31 दिसंबर को समाप्त हो जाएगा और उनकी जगह अमिताभ चौधरी पदभार संभालेंगे। बैंक ने शनिवार को घोषणा की कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने चौधरी की 3 सालों के लिए नियुक्ति को मंजूरी दे दी है, जो 1 जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2021 तक के लिए की जाएगी।

वहीं, शर्मा एक्सिस बैंक की 9 सालों से प्रबंध निदेशक और सीईओ थी। चौधरी (54) एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ थे।

एक्सिस बैंक ने नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति प्रक्रिया इस साल अप्रैल में शुरू की थी। बैंक बोर्ड ने वैश्विक नेतृत्व सलाहकार फर्म एगोन जेहनडर को नए उम्मीदवार का मूल्यांकन करने और नियुक्ति करने का जिम्मा सौंपा था।

एक्सिस बैंक ने 9 अप्रैल को शर्मा की कम वक्त के लिए पुनर्नियुक्ति का आवेदन स्वीकार किया था, जो नियामकों की मंजूरी के अधीन था। शर्मा ने उसके बाद अपनी नियुक्ति की तिथि 1 जून से बदलकर 31 दिसंबर करने का आवेदन दिया था।

First Published : 08 Sep 2018, 10:55:50 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.