News Nation Logo
Banner

Amazon ने तमिलनाडु में शुरू किया अपना सबसे बड़ा डिलिवरी स्टेशन, 24000 वर्ग फीट में रखा जाएगा सामान

कंपनी ने तमिलनाडु में अपने वितरण नेटवर्क के विस्तार की भी घोषणा की, जिसमें नामक्कल, तिरुचेनगोडु, शिवकाशी, कृष्णगिरि और तिरुवल्लूर जैसे शहर शामिल हैं.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Aug 2019, 11:52:28 PM
image courtesy: AmazonNews_IN/ Twitter

image courtesy: AmazonNews_IN/ Twitter

चेन्नई:

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन ने गुरुवार को तमिलनाडु में अपना सबसे बड़ा डिलीवरी स्टेशन शुरू करने की घोषणा की है. इसी के साथ कंपनी ने राज्य में अपने लास्ट माइल डिलीवरी नेटवर्क को दोगुना कर लिया है. चेन्नई में स्थित यह नया स्टेशन अमेजन को उसके डिलिवरी नेटवर्क को मजबूत करने और शहर भर में तेजी से वितरण सुनिश्चित करने में सक्षम करेगा. यह ग्राहकों द्वारा किए जाने वाले ऑर्डर की बढ़ती मात्रा के लिहाज से डिलीवरी क्षमताओं को बढ़ाने में मददगार साबित होगा.

ये भी पढ़ें- सार्वजनिक पार्क में खुलेआम सेक्स कर रहे 6 बुजुर्ग गिरफ्तार, 82 साल के पति के साथ 85 साल की पत्नी भी थी शामिल

कंपनी ने तमिलनाडु में अपने वितरण नेटवर्क के विस्तार की भी घोषणा की, जिसमें नामक्कल, तिरुचेनगोडु, शिवकाशी, कृष्णगिरि और तिरुवल्लूर जैसे शहर शामिल हैं. अमेजन इंडिया के लास्ट माइल ट्रांसपोर्टेशन के निदेशक प्रकाश रोचलानी ने कहा, "हमने 24 हजार वर्ग फीट में फैले तमिलनाडु के सबसे बड़े वितरण स्टेशन को खोल दिया है. इसी के साथ हमने राज्य में अपने लास्ट माइल वितरण नेटवर्क को दोगुना कर दिया है."

ये भी पढ़ें- UP: 10 साल तक बड़ी बेटी का रेप करता रहा दरिंदा, फिर छोटी बेटी पर खराब हुई नीयत तो खुल गया कच्चा-चिट्ठा

रोचलानी ने कहा, "इस विस्तार से तमिलनाडु में लोगों के लिए काम के हजारों अवसर पैदा होंगे, क्योंकि हम राज्य में बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी में अपने दीर्घकालिक निवेश के लिए प्रतिबद्ध हैं."

ये भी पढ़ें- VIDEO: धरती पर खाना न मिले तो हवा में उड़कर शिकार करता है ये सांप, वन विभाग को यहां मिला ये अजीबो-गरीब जीव

डिलीवरी नेटवर्क को बढ़ाने के साथ ही अमेजन कंपनी पूरे तमिलनाडु के छोटे शहरों में भी प्रवेश कर सकेगी. कंपनी राज्य के 1200 से अधिक पिन कोड क्षेत्र में ग्राहकों को डिलीवरी दे पाएगी, जिससे ग्राहक अब महज एक व दो दिनों के अंदर ही डिलिवरी सुविधा का लाभ ले सकेंगे. इस घोषणा से एक दिन पहले ही अमेजन ने हैदराबाद में दुनिया का अपना सबसे बड़ा कैंपस खोला है.

First Published : 22 Aug 2019, 11:52:28 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×